हाइवे पर दो जीपों में टक्कर से उदयपुर के ठेकेदार व चालक की दर्दनाक मौत : वाहन के उड़े परखच्चे

- राजसमंद जिले के नंदावट में खौफनाक हादसा

 

By: laxman singh

Published: 22 Aug 2017, 01:08 PM IST

भीम (राजसमंद). राष्ट्रीय राजमार्ग आठ पर नंदावट में राजकीय महाविद्यालय के समीप दो जीपों की आमने-सामने की भीषण भिड़ंत में एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे ने ब्यावर अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। दोनों वाहनों टक्कर इतनी भीषण थी कि उसकी आवाज आधा किमी. दूर तक सुनाई और दोनों ही वाहनों के परखच्चे उड़ गए।


एसआई अम्बालाल ने बताया कि जैतारण से उदयपुर जा रहे केशवनगर उदयपुर निवासी ठेकेदार लोकेन्द्र चौधरी (72) पुत्र जयराम चौधरी जैन की जीप की कार से भिड़ंत हो गई। वह एलआईसी वहां निर्माणाधीन भवन के सिलसिले में वहां गए थे। साइड देखकर ओवरटेक करने की कोशिश में उनकी जीप की सामने से आती दूसरी जीप से जोरदार टक्कर हो गई। थार जीप में फंसे निर्माण ठेकेदार को पुलिस, राहगीर वाहनचालकों की सहायता से आधे घण्टे की मशक्कत कर बाहर निकाला तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। गंभीर घायल चालक शंकर सिंह (45) पुत्र जगनाथ सिंह निवासी पालड़ी उदयपुर को 108 एम्बुलेंस की सहायता से सीएचसी में प्राथमिक उपचार कर ब्यावर रैफर किया गया, जहां उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने सोमवार को दोनों शवों का पोस्टमार्टम करा परिजनों के सुपुर्द किए।


हाइवे पर लग गया जाम
इस दौरान राजमार्ग पर वाहनों की लम्बी कतारें लग गई तथा काफी देर तक आवागमन बाधित रहा। इसके चलते बस, ऑटो, जीप व अन्य ट्रक चालक भी काफी तक देर कतार में खड़े रहे। बाद में भीम थाना पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को एक तरफ खड़ा करवाया। उसके बाद दोनों तरफ से एक एक वाहन को दुर्घटना स्थल से निकाल कर जाम को बहाल किया।


रफ्तार नहीं है अंकुश
हाइवे पर ज्यादातर सडक़ हादसों में वाहनों की रफ्तार ही मुख्य कारण बनकर सामने आ रही है। फिर भी पुलिस व प्रशासन द्वारा वाहनों की रफ्तार रोकने के लिए कोई ठोस प्रयास नहीं किए जा रहे हैं और न ही वाहन चालक ही गंभीर है। इसके चलते कई बेकसूर लोगों की भी जान जा रही है।

laxman singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned