BREAKING : दशामाता पूजती दो महिलाओं को चकमा देकर गले से पार कर ली सोने की चेन और मंगलसूत्र

- राजसमंद के कलालवाटी में की घटना, चोर गिरोह की पांच महिलाएं सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई कैद

By: laxman singh

Published: 13 Mar 2018, 11:20 AM IST

राजसमंद. राजनगर थाना क्षेत्र के कलालवाटी में सोमवार सुबह दशामाता पूजन के दौरान पूजा कर रही दो महिलाओं के गले से सोने की चेन व मंगल सूत्र पार कर एक युवती सहित चार उचक्की महिलाएं फरार हो गई। वारदात को अंजाम देने वाली आरोपित महिलाएं मोहल्ले में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, जिसके आधार पर पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना करते हुए पूरे शहर में सर्च किया, मगर आरोपित का सुराग नहीं लग पाया।


पुलिस के अनुसार कलालवाटी राजनगर में दशामाता स्थानक पर पूजा के दौरान एक युवती सीढिय़ों पर बैठ गई, जबकि चार महिलाएं पूजन के बहाने मंदिर में गई। उस दौरान एक महिला के हाथ में पूजा की थाल भी थी, जिसने बड़ी चतुराई से पूजा कर रही कलालवाटी, राजनगर निवासी तारा (28) पत्नी नरेश खटीक के गले से दो तोला की सोने की चेन और अनिता (29) पत्नी गोरीलाल खिंची के गले से ढाई तोला सोने का मंगलसूत्र पार कर लिया। उसके बाद युवती के साथ चारों महिलाएं कलालवाटी चौराहे की तरफ चली गई। उसके बाद पूजा के दौरान गले से चेन व मंगलसूत्र चोरी होने पर होहल्ला मच गया। बाद में पास में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की तलाशी ली, जिसमें चार महिलाएं व एक युवती के फुटेज कैद हो गए। इस पर राजनगर थाने से उप निरीक्षक मुकेश खटीक मय जाब्ते के घटना स्थल पहुंचे और महिलाओं व क्षेत्रीय लोगों से जानकारी लेने के साथ ही जांच शुरू कर दी। इस दौरान राष्ट्रीय दलित मानवाधिकार अभियान जिला सह संयोजक दिनेश पहाडिय़ा सहित बड़ी तादाद में लोग एकत्रित हो गए और शहर में सक्रिय महिला चोर गिरोह को जल्द पकडऩे की मांग की गई।


घटना के बाद सहम गई महिलाएं
कलालवाटी दशामाता स्थानक पर दो महिलाओं के जेवर चोरी होने के बाद पूजा करने आने वाले अन्य महिलाएं भी सहम गई। साथ ही स्थानक पूजा के लिए कतार में खड़े रहते वक्त अगल बगल में महिलाओं को देख कर आगे बढ़ रही थी। हालांकि घटना के बाद पुलिस की गश्त भी रही।


संदिग्धों पर नहीं मोहल्ले की नजर
गली-मोहल्ले में संदिग्ध व अनजान युवक, युवती, महिलाएं या कोई व्यक्ति घूमता है, मगर कोई भी उसका परिचय जानने का प्रयास नहीं करता कि आखिर वह कौन है। उनके मोहल्ले में कैसे आया। इसी वजह से चोरी, नकबजनी की वारदातें बढ़ती जा रही है। इसको लेकर पुलिस द्वारा क्षेत्रीय लोगों को संदिग्ध लोगों पर नजर रखने की हिदायत देते हुए तत्काल थाने में सूचना देने के लिए पे्ररित किया।

Show More
laxman singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned