थानेटा में शराब की बोतल पर ढक्कन लगाने उमड़े लोग

शराबबंदी के लिए राजसमंद जिले की इस ग्राम पंचायत में हो रहा है मतदान

By: jitendra paliwal

Published: 09 Apr 2021, 12:25 PM IST

राजसमन्द. जिले के भीम उपखंड की थानेटा ग्राम पंचायत में आज शराबबंदी के लिए मतदान हो रहा है। यहां 3245 मतदाता हैं। अगर 51 फीसदी ने 'हांÓ पर मुहर लगा दी, तो गांव में शराब का ठेका नहीं खुल सकेगा। इस दिन के लिए गांव के लोग कई महीनों से मेहनत कर रहे थे। आज थानेटा में शराबबंदी का फैसला शाम को मतदान समाप्ति के बाद मतगणना पूरी होते ही आ जाएगा।

भीम-देवगढ़ का यह क्षेत्र मगरा कहलाता है। इस क्षेत्र में अब तक दो ग्राम पंचायतों काछबली और मण्डार में मतदान के जरिए ग्रामीण शराबबंदी करवा चुके हैं। छह दिन बाद इसी इलाके की बरार ग्राम पंचायत में भी शराबबंदी के लिए मतदान होगा।

कलक्टर अरविंद पोसवाल, एसडीएम सीपी वर्मा के निर्देशन में शुक्रवार प्रात: 8 बजे से मतदान शुरू हो चुका है, जो शाम 5 बजे तक चलेगा। विकास अधिकारी डॉ. रमेशचंद्र मीणा की अगुवाई में टीम मतदान की व्यवस्थाएं देख रही हैं। मतदान अधिकारी कैलाशचंद्र प्रजापति, एसीबीईओ पृथ्वीसिंह कच्छावा, मन्नालाल भाट, माधोलाल कंवरिया आदि मतदान करवा रहे हैं। ग्राम विकास अधिकारी संतोष सिंह ने बताया कि थानेटा से शराब का ठेका हटाने एवं शराबमुक्त पंचायत बनाने को लेकर शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है।

लोगों में दिख रहा उत्साह
थानेटा में शराबबंदी मतदान के पूर्व लोगों में खासा उत्साह है। सरपंच दीक्षा चौहान ने बताया कि थानेटावासियों के इंतजार की घडिय़ा समाप्त हो चुकी है। यहां खुशी का माहौल है। मतदान के लिए लोग एक-दूसरे को प्रेरित कर रहे हैं। कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष प्रभुदयाल नागर, सरपंच राकेश कुमार, सरपंच भूपेन्द्र सिंह, पूर्व सरपंच अमर सिंह नारायण सिंह पटेल, गोविन्द सिह आदि प्रबुद्धजनों, वरिष्ठ नागरिकों ने थानेटा पहुंचकर मतदान करने की अपील की।

jitendra paliwal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned