कोहरे की गिरफ्त में दिन, सर्दी ने पसारे पैर

न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट
दोपहर 12 बजे तक छाई रही धुंध

राजसमंद. मौसम ने मंगलवार को एकबार फिर से पलटा खाया। सुबह से कोहरे की धुंध छाई रही, जिससे सर्दी का असर काफी बढ़ा रहा। कोहरे के चलते दोपहर तक वाहन चालाकों को लाइटें जलाकर चलनी पड़ी। गौरतलब है कि मंगलवार को अधिकतम तापमान २१.१ तथा न्यूनतम ७ डिग्री पर पहुंच गया। सुबह से ही कोहरा छाया रहने से १० बजे तक १०० मीटर दूर का भी नजर नहीं आ रहा था। जिससे वाहन चालकों को खासी परेशानी हुई। इधर धूप नहीं खिलने से सर्दी का असर काफी बढ़ गया। लोग जगह-जगह सर्दी से बचने के लिए अलाव तापते नजर आए। इधर धूप देरी से खिलने व शीतलहर चलने के कारण न्यूनतम तापमान में गत दिवस के मुकाबले ५ डिग्री की गिरावट आई जबकि अधिकतम में ४.७ डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।

weather in Rajsamand


दिन में छूटी कपकपी
मंगलवार को देरतक धूप नहीं खिली, जिससे दिन में भी सर्दी का कहर ज्यादा रहा। लोग गर्म कपड़े पहनने के बाद भी सर्दी से कांपते दिखे। इधर मवेशियों और वन्यजीवों को भी सर्दी के चलते खासी परेशानी हुई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned