scriptपुलिस हिरासत में मरा लूट का आरोपित चित्तौडग़ढ़ का निकला हिस्ट्रीशीटर | youth killed in police-custody at railmagara rajsamand | Patrika News
राजसमंद

पुलिस हिरासत में मरा लूट का आरोपित चित्तौडग़ढ़ का निकला हिस्ट्रीशीटर

रात ढाई बजे घर से पकड़ा, सुबह सवा छह बजे हो गई थी मौत, अब न्यायिक मजिस्ट्रेट कर रहे जांच

राजसमंदAug 31, 2018 / 09:49 am

laxman singh

rajsamand latest news,Rajsamand police,rajsamand latest hindi news,Latest News rajsamand,Latest hindi news rajsamand,Crime News rajsamand,rajsamand crime news,

पुलिस हिरासत में मरा लूट का आरोपित चित्तौडग़ढ़ का निकला हिस्ट्रीशीटर

रेलमगरा (राजसमंद). आठ दिन पहले दरीबा माइंस से लौट रहे कार्मिक से लूट की कोशिश के मामले में चित्तौडग़ढ़ जिले के भोपालसागर थानान्तर्गत ओड़ का खेड़ा से गिरफ्तार हिस्ट्रीशीटर की गुरुवार सुबह रेलमगरा थाना पुलिस की हिरासत में मौत हो गई। रात ढाई बजे घर से गिरफ्तार आरोपी को सुबह रेलमगरा थाने में पेटदर्द की शिकायत पर अस्पताल ले जाने के बाद चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। घटना से पुलिस महकमे में हडक़म्प मच गया। पुलिस अधीक्षक और अन्य आला अधिकारी रेलमगरा पहुंचे। आमेट के न्यायिक मजिस्ट्रेट की देखरेख में शव के पोस्टमार्टम के बाद जांच चल रही है।
पुलिस के अनुसार गत 22 अगस्त को सूरजबारी माता मंदिर के पास दरीबा माइंस के कार्मिक से लूट के प्रयास मामले में वांछित आरोपी ओड़ा का खेड़ा, भोपालसागर (चित्तौडग़ढ़) निवासी रामा (36 ) पुत्र सूडा ओड़ को रात ढाई बजे उसके घर से पकड़ लिया। पुलिस उसे लेकर अलसुबह साढ़े 4 बजे रेलमगरा थाने पर पहुंच गई। कुछ देर बाद पेट दर्द की शिकायत पर उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेलमगरा ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक यादव, एएसपी राजेश भारद्वाज, नाथद्वारा पुलिस उप अधीक्षक ओम कुमार रेलमगरा थाने पर पहुंच गए। घटना की जानकारी लेने के बाद करीब दो बजे तक उसका शव अस्पताल के मुर्दाघर में ही पड़ा रहा। बाद में शव को आरके जिला अस्पताल के मुर्दाघर में भिजवाया, जहां परिजनों के आने पर न्यायिक मजिस्ट्रेट आमेट प्रतापसिंह की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा।
चोट के निशान नहीं, घबराहट से मौत की आशंका
हिस्ट्रीशीटर के शव का जिला अस्पताल में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम हुआ। बोर्ड में शामिल चिकित्सकों ने प्रथम दृष्टया घबराहट या हृदयाघात से मौत होने का संदेह जताया है। शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं मिले। परिजनों ने चिकित्सक को बताया कि उसे मिर्गी की भी समस्या थी। इस पर चिकित्सकों ने स्पष्ट किया कि मिर्गी से मौत का कारण नहीं हो सकता है।
प्रकरण की न्यायिक जांच शुरू
उसको पकडक़र थाने लाने के बाद तबीयत बिगड़ गई, तो अस्पताल ले गए। इसीजी कराने के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। न्यायिक मजिस्ट्रेट की निगरानी में पोस्टमार्टम हुआ है। अग्रिम जांच भी वह ही करेंगे। प्रथम दृष्ट्या चोट के निशान नहीं मिले हैं।
भुवन भूषण यादव, पुलिस अधीक्षक, राजसमंद

Home / Rajsamand / पुलिस हिरासत में मरा लूट का आरोपित चित्तौडग़ढ़ का निकला हिस्ट्रीशीटर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो