scriptझारखंड CM बोले-‘लॉकडाउन को लेकर न हो चिंतित,बाहर फंसे लोगों की करेंगे मदद’, दिए कईं निर्देश | Government To Help Jharkhand Residents During Lockdown | Patrika News

झारखंड CM बोले-‘लॉकडाउन को लेकर न हो चिंतित,बाहर फंसे लोगों की करेंगे मदद’, दिए कईं निर्देश

locationरामगढ़Published: Mar 23, 2020 04:01:18 pm

Submitted by:

Prateek

कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए लॉकडाउन (Government To Help Jharkhand Residents During Lockdown) करने के साथ (Jharkhand Government) सरकार की ओर से कुछ ओर जरूरी (Jharkhand News) निर्देश दिए गए हैं…

झारखंड CM बोले-'लॉकडाउन को लेकर न हो चिंतित,बाहर फंसे लोगों की करेंगे मदद', दिए कईं निर्देश

झारखंड CM बोले-‘लॉकडाउन को लेकर न हो चिंतित,बाहर फंसे लोगों की करेंगे मदद’, दिए कईं निर्देश

(रांची,रामगढ़): मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने झारखण्ड को लॉकडाउन करने की घोषणा के बाद कहा कि हर रोज शाम को वे राज्य की जनता के समक्ष जानकारी साझा करेंगे, ताकि सही सूचना उनको मिल सके। राज्य के बाहर फंसे झारखण्ड वासियों की मदद के लिए उन राज्यों के मुख्यमंत्री से बात की जाएगी। राज्य सरकार उन तक हर मदद पहुँचाने का कार्य करेगी।


मुख्यमंत्री ने कहा कि हर परिस्थिति में हम साथ खड़े हैं। राज्य की जनता की सुरक्षा एवं स्वास्थ्य को लेकर सरकार पूरी तरह सजग है। कृपया अफवाहों पर बिल्कुल ध्यान ना दें। खुद सजग रहें और आसपास के लोगों को भी सही जानकारी दें।

दिएं यह जरूरी निर्देश

कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए लॉकडाउन करने के साथ सरकार की ओर से कुछ ओर जरूरी निर्देश दिए गए हैं। सभी जरूरतमंदों को भोजन मिल सके इसके लिए 350 से अधिक खिचड़ी केंद्रों का संचालन होगा। प्रत्येक जिले में स्वंय सहायता समूह द्वारा सैनीटाइजर/मास्क बनाने के निर्देश दिए गए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में जनता के बीच सही सूचना पहुंचाने हेतु विभिन्न माध्यमों का सहारा लिया जाएगा। असंगठित मजदूरों/कामगारों के लिए सहायता राशि जारी की जाएगी। पीडीएस के लाभुकों को दो महीने का खाद्यान्न एक साथ मुहैया कराया जाएगा। आकस्मिक सेवा के लिए हेल्पलाइन नंबर 181 जारी किया गया। राज्यस्तरीय ‘कोरोना वार रूम’ इस आपदा से निपटने के लिए चौबीसों घण्टे कार्य करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो