साल के अंत में भरे जा सकते हैं 'हज फार्म'

साल के अंत में भरे जा सकते हैं 'हज फार्म'
jeddah

Shribabu Gupta | Updated: 14 Dec 2016, 08:21:00 PM (IST) Ramgarh, Jharkhand, India

हज पर जाने के इच्छूक लोगों के लिए सरकार की ओर से एक खुशखबरी सामने आ रही है...

रामगढ़-रांची। हज पर जाने के इच्छूक लोगों के लिए सरकार की ओर से एक खुशखबरी सामने आ रही है। जो लोग वर्ष 2017 मे हज पर जाने को इच्छुक हैं वह दिसंबर माह के अंत में हज पर जाने के लिए आवेदन कर सकेंगे। केंद्रीय हज समिति ने हर वर्ष की तरह इस बार भी निर्देश जारी किया है कि हज के लिए आवेदन फॉर्म भरने के साथ आजमीन-ए-हज को आवेदन के साथ पासपोर्ट करना अनिवार्य होगा।

सूत्रों के अनुसार दिसम्बर के अंतिम सप्ताह से हज 2017 के लिए फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। जिन लोगों का पासपोर्ट अबतक नहीं बना है जल्द पासपोर्ट बनवा लें। जिनका पासपोर्ट हस्तलिखित है वह अपना पासपोर्ट अनिवार्य रूप से कंप्यूटरकृत करवा लें। जिन लोगों का पासपोर्ट आवेदन करने के बाद जांच के बाद लंबित है तो वरीय पुलिस अधिकारी अथवा जिला के विदेश शाखा में जानकारी हासिल करे। ऐसा नहीं करने पर आवेदन स्वीकृत नहीं किये जायेंगे।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned