रामपुर में 11 किसान गिरफ्तार, 74 किसानों पर करीब 3 लाख का जुर्माना

Highlights

  • पराली जलाने पर किसानों पर कार्रवाई
  • 11 किसान किए गए गिरफ्तार
  • 74 किसानों पर करीब तीन लाख का जुर्माना

रामपुर। प्रदेश में प्रदूषण को कम करने के लिए प्रशासन भी सतर्क है, इसी के तहत किसानों को भी खेतों में पराली जलाने से मना किया गया है। लेकिन बावजूद कुछ किसान मामने को तैयार नहीं और खेतों में पराली जला रहे हैं। लेकिन प्रशासन भी पराली जलाने वालों के खिलाफ सख्त है और रामपुर में अबतक 11 किसानों को गिरफ्तार करके 31 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें : बचपन की मोहब्बत का जवानी में साइड इफेक्ट 1 की हत्या 6 निर्दोषो को जेल, जानिए अब क्या करने जा रही पुलिस

दरअसल सुप्रीम कोर्ट के अलावा एनजीटी ने खेतों में पराली जलाने को लेकर सख्त है। मामले को लेकर राकेश कुमार गुप्ता ने बताया कि जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार के निर्देश पर स्वार इलाके के 11 किसानों को गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा बिलासपुर, मिलक, शाहबाद और सदर तहसील के कई किसानों पर केस दर्ज किया गया हैं। इन किसानों पर साढ़े तीन लाख रुपये जुर्माना भी लगाया गया है। बिलासपुर में 74 किसानों पर 3,18,500 रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

ये भी पढ़ें : बदला मौसम, इन शहरों में झमाझम बारिश, अभी इतने डिग्री लुढ़केगा तापमान

Ashutosh Pathak Desk/Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned