scriptAbdullah Azam will be out of jail before up elections 2022 | UP Elections 2022 : यूपी चुनाव में आजम खान को बड़ी राहत, जल्द जेल से बाहर होंगे अब्दुल्ला आजम, फिर गर्माने लगी सियासत | Patrika News

UP Elections 2022 : यूपी चुनाव में आजम खान को बड़ी राहत, जल्द जेल से बाहर होंगे अब्दुल्ला आजम, फिर गर्माने लगी सियासत

UP Elections 2022 : जल्द ही आजम खान (Azam Khan) के बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) जेल से बाहर आने वाले हैं, क्याेंकि उनके खिलाफ दर्ज 43 केसों में जमानत को मंजूरी मिल चुकी है। इसके साथ ही सीतापुर जेल में उनकी रिहाई का परवाना भी पहुंचने लगा है। उम्मीद जताई जा रही है कि अब्दुल्लाह आजम के जेल से बाहर आने के बाद आजम खान के गढ़ में सपा को मजबूती मिलेगी।

रामपुर

Published: January 13, 2022 11:56:58 am

UP Elections 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की तारीखों की घोषणा होने के बाद अब उत्तर प्रदेश के रामपुर की सियासत भी गर्माने लगी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही आजम खान (Azam Khan) के बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) जेल से बाहर आने वाले हैं, क्याेंकि उनके खिलाफ दर्ज 43 केसों में जमानत को मंजूरी मिल चुकी है। इसके साथ ही सीतापुर जेल में उनकी रिहाई का परवाना भी पहुंचने लगा है। 9 मुकदमों में जमानती दाखिल करने के बाद अदालत ने मंगलवार को भी रिहाई के परवाने जारी किए हैं। वहीं, सपा सांसद आजम खान की बात करें तो उनके खिलाफ दर्ज 16 मुकदमों में बुधवार को अदालत ने रिहाई के परवाने जारी किए हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि अब्दुल्लाह आजम के जेल से बाहर आने के बाद आजम खान के गढ़ में सपा को मजबूती मिलेगी।
abudulla-azam_6624180_835x547-m.jpg
दरअसल, समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान गृह जनपद रामपुर से सांसद हैं। आजम रामपुर शहर विधानसभा सीट से 9 बार चुनाव जीत चुके हैं। वहीं उनकी पत्नी डॉ. तजीन फातिमा वर्तमान में शहर विधायक हैं। जिले में आजम खान का प्रभाव ही था कि उन्होंने 2017 के चुनाव में बेटे अब्दुल्ला आजम को स्वार विधानसभा से चुनाव लड़वाकर जीत दिलवाई थी, लेकिन उनकी उम्र को लेकर हुए विवाद के बाद हाईकोर्ट ने विधायकी रद्द करते हुए उनके निर्वाचन को शून्य घोषित कर दिया था। इसके साथ ही अब्दुल्ला आजम के खिलाफ स्वार, रामपुर सिविल लाइंस और अजीमनगर समेत जिले भर के थानों में 45 मुकदमे दर्ज किए गए थे, जिनमें से दो मुकदमों में नामजद झूठी पाई गई तो 43 मुकदमे बाकी रह गए।
यह भी पढ़ें- सीएम योगी अयोध्या से लड़ेगे चुनाव, डिप्टी सीएम केशन के भी सीट तय, जानें क्या है भाजपा का मास्ट प्लान

पिता का गढ़ बचाने की जिम्मेदारी अब्दुल्ला आजम पर

बता दें कि 26 फरवरी 2020 को आजम खान के साथ पत्नी डॉ. तजीन फातिम और बेटे अब्दुल्ला आजम ने अदालत में सरेंडर किया था। शहर विधायक डॉ. तजीन फातिमा जहां जमानत पर बाहर हैं। वहीं आजम खान और अब्दुल्ला आजम करीब 23 महीने से सीतापुर की जेल में बंद हैं। अब्दुल्ला आजम को उनके खिलाफ दर्ज सभी केस में पहले ही जमानत मिल चुकी थी, लेकिन वह पिता आजम खान की तबीयत नासाज होने के चलते बाहर नहीं आए थे। अब उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 का की तारीखों का ऐलान हो चुका है। रामपुर दूसरे फेज में 14 फरवरी को मतदान होगा। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि अब्दुल्ला आजम पिता आजम खान का गढ़ बचाने के लिए जेल से बाहर आने वाले हैं।
यह भी पढ़ें- BJP के 150 उम्मीदवारों पर लगी मोहर, नहीं कटेंगे विधयाकों के टिकट, जानें क्या चल रहा गुणाभाग

जेल से बाहर निकालने की कवायद तेज

अब्दुल्ला आजम खान को जेल से बाहर निकालने की कवायद भी तेज हो गई है। उनके अधिवक्ता ने 9 मुकदमों में जमानती एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश किए, जिसके बाद कोर्ट ने 9 मामलों में रिहाई परवाना जारी किया है। रिहाई के परवाने का आदेश सीतापुर जेल भेज दिया गया है। माना जा रहा है कि अब्दुल्ला आजम जल्द ही जेल से बाहर होंगे और यूपी चुनाव में जोरआजमाइश करते भी नजर आएंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद: नौ तालों में कैद वजूखाना, दो शिफ्टों में निगरानी कर रहे CRPF जवान, महंतो का नया दावापाकिस्तान व चीन बॉडर पर S-400 मिसाइल तैनात करेगा भारत, जानिए क्या है इसकी खासियतप्रयागराज में फिर से दिखा लाशों का अंबार, कोरोना काल से भयावह दृश्य, दूर-दूर तक दफ़नाए गए शव31 साल बाद जेल से छूटेगा राजीव गांधी का हत्यारा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशगुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाकान्स फिल्म फेस्टिवल में राजस्थान का जलवा, सीएम गहलोत ने जताई खुशीऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का बड़ा फैसला, ज्ञानवापी सर्वे मामले को टेक ओवर करेगा बोर्डआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.