scriptRampur Lok Sabha Seat: आजम खान की सीट रामपुर से एकता कौशिक को उतार सकते हैं अखिलेश, जानिए कौन हैं ये? | Akhilesh can field Ekta Kaushik from Rampur | Patrika News
रामपुर

Rampur Lok Sabha Seat: आजम खान की सीट रामपुर से एकता कौशिक को उतार सकते हैं अखिलेश, जानिए कौन हैं ये?

Rampur News: चर्चाएं हो रही हैं कि समाजवादी पार्टी रामपुर लोकसभा सीट (Rampur Lok Sabha Seat) से एकता कौशिक (Ekta Kaushik) को टिकट दे सकती है। आजम खान और उनके परिवार-समर्थकों का भी एकता कौशिक को पूरा समर्थन है।

रामपुरMar 21, 2024 / 09:22 pm

Mohd Danish

akhilesh-can-field-ekta-kaushik-from-rampur.jpg

Rampur Lok Sabha Seat

Rampur Lok Sabha Seat: यूपी की रामपुर लोकसभा सीट (Rampur Lok Sabha Seat) ‘हॉट सीट’ रही है। दरअसल इस सीट पर आजम खान और उनके परिवार का कब्जा रहा था। मैनपुरी की तरह ही रामपुर को भी सपा का गढ़ माना जाने लगा था। मगर अब रामपुर की सियासत पलट चुकी है। आजम खान और उनका परिवार कानूनी शिकंजे में ऐसा फंसा कि आज आजम खान, उनका बेटा और पत्नी, तीनों जेल में बंद हैं।
दूसरी तरफ अब रामपुर विधानसभा सीट और रामपुर संसद सीट पर भी भाजपा ने कब्जा जमा लिया है। ऐसे में इस बार भी रामपुर लोकसभा सीट पर सभी की निगाह है। सपा चाहती है कि ये सीट उसे फिर से हासिल हो जाए। इसी बीच अब खबर आ रही है कि समाजवादी पार्टी रामपुर लोकसभा सीट (Rampur Lok Sabha Seat) से एकता कौशिक (Ekta Kaushik) को अपना उम्मीदवार बना सकती है।

एकता कौशिक, आजम खान और उनके परिवार की कितनी करीबी हैं, इसका अंदाजा आप आजम खान के उस बयान से लगा सकते हैं, जो आजम ने एकता कौशिश (Ekta Kaushik) को लेकर दिया था। दरअसल जब आजम खान के खिलाफ इनकम टैक्स लगातार रेड मार रही थी, तब इनकम टैक्स ने एकता कौशिश के गाजियाबाद स्थित घर में भी रेड मारी थी। तब आजम खान से एकता कौशिश (Ekta Kaushik) को लेकर सवाल पूछे गए थे।
उस दौरान आजम खान ने कहा था, ‘क्या ये गुनाह है कि वो मेरी बेटी है! एकता कौशिक (Ekta Kaushik) ने मेरी पत्नी की उतनी सेवा की है जितनी कोई अपनी औलाद भी नहीं करती। मेरी कोई अपनी बेटी भी नहीं है। पहली बार एकता कौशिश तब चर्चाओं में आईं थी, जब आजम खान दिल्ली के अस्पताल में भर्ती थे और अपना इलाज करवा रहे थे। बताया जाता है कि एकता कौशिश (Ekta Kaushik) के पिता कांग्रेस के नेता रहे हैं।
यह भी पढ़ें

बिजनौर में नामांकन कराने पहुंचे चंद्रशेखर आजाद, नए नारे के साथ बैरंग लौटे


बताया जाता है कि एकता कौशिक, आजम खान के सबसे बड़े बेटे अदीब की काफी अच्छी दोस्त हैं। दोनों ने साथ में पढ़ाई की है। धीरे-धीरे एकता, आजम परिवार की भी करीबी होती गईं। माना जाता है कि आजम खान, एकता को अपनी दत्तक पुत्री की तरह मानते हैं।
आजम खान और उनके परिवार के लिए एकता हमेशा खड़ी रहती हैं। ऐसे में ये भी माना जा रहा है कि अगर सपा एकता कौशिक (Ekta Kaushik) को रामपुर लोकसभा चुनाव में मैदान में उतारती है, तो आजम परिवार और उनके समर्थकों का पूरा समर्थन भी एकता कौशिश को मिलेगा।

Home / Rampur / Rampur Lok Sabha Seat: आजम खान की सीट रामपुर से एकता कौशिक को उतार सकते हैं अखिलेश, जानिए कौन हैं ये?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो