9 बार विधायक, 4 बार मंत्री रहे आजम की बोलती थी तूती, योगी सरकार बनते ही दर्ज हुए 102 केस और पहुंच गए जेल

भाजपा सरकार बनते ही आजम पर मुकदमों की आई बाढ़। सवा साल से जेल में बंद हैं आजम। कई मामलों में मिल चुकी है जमानत

By: Rahul Chauhan

Published: 13 Apr 2021, 01:35 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

रामपुर। 9 बार विधायक, 4 बार मंत्री रहे जिस कद्दावर मुस्लिम नेता की तूती बोलती थी, भाजपा सरकार आते ही उनपर 100 से ज्यादा केस दर्ज हो गए और अब वह सलाखों के पीछे हैं। दरअसल, यूपी में भाजपा सरकार बनने के ठीक डेढ़ साल बाद सांसद आजम खान पर शिकंजा कसना शुरू हो गया था। शिकायतें तो पिछली मायावती शासनकाल में भी हुईं, लेकिन कोई बड़ी कार्रवाई प्रशासन के द्वारा नहीं की गई। आजम खान पर जब केस लिखने शुरू हुए तो ये संख्या 100 को पार कर गई। इसके अलावा एक मुकदमा तो उनकी मृत मां के नाम भी बीते वर्ष नगर कोतवाली में दर्ज हो गया। हालाकिं बाद में जांच के बाद पुलिस ने उनके नाम को केस से हटा दिया।

यह भी पढ़ें: आजम खान की भैंस के बाद अब याेगी राज में बकरे ने लगवाई पुलिस से दाैड़, देखें वीडियो

बता दें कि सांसद आजम खान पर तकरीबन 100 केस दर्ज हैं। उनकी पत्नी एवं नगर विधायक तंजीन फातिमा पर 45 केस दर्ज हैं। साथ ही उनके बेटे अब्दुल्ला आजम पर 66 केस और उनके भाई-बहनों पर भी दर्जनों केस दर्ज हुए हैं। इतना ही नहीं, उनके सपा समर्थित कई लोगों को रामपुर तक छोड़ना पड़ गया है। वर्तमान में 500 से ज्यादा ऐसे आजमवादी नेता हैं जो अपना सबकुछ छोड़कर यहां से फरार हैं। वहीं जो जनपद में ही पुलिस को मिले, उनपर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उन्हें भी सलाखों के पीछे भेज दिया।

इन आरोपों के चलते दर्ज हैं केस

सांसद आजम खान पर लोगों के घरों में घुसकर महिलाओं के साथ लूटपाट करने, मारपीट करने, सरकारी भवन से किताबें चोरी करना, अपने हमसफ़र रिसोर्ट में बिजली चोरी से जलाना, बकरी चोरी करना, भैंस चोरी करना, करोड़ों की शत्रु सम्पति कब्जाने, दर्जनों किसानों की जमीन कब्जाने, ग्राम सभा-नहर विभाग समेत अन्य विभागों की जमीनों पर कब्जा करना, गलत तरह से सरकारी जमीनों का विनिमय करना, अपने बेटे का फर्जी जन्म प्रमाणपत्र बनवाना, दो पासपोर्ट बनवाना इत्यादि आरोप लगे हैं।

आजम खान ने बदले की भावना का लगाया था आरोप

गौरतलब है कि सांसद आजम खान ने जेल जाने से पहले बातचीत में कहा था कि बदले की भावना से ये कार्रवाई मेरे व मेरे परिवार पर की गई है। सरकार उनकी है, अब वही होगा जो सरकार चाहेगी। मुझे कोर्ट पर पूरा भरोसा है। जल्द ही मुझे कोर्ट से न्याय मिलेगा। उन्होंने कहा था कि लोगों के लिए शिक्षा का मंदिर बनवाया, सड़कें बनवाई, पुल बनवाए, जिले का विकास किया। यहां की जनता ने मुझको भाजपा सरकार में भी अपना वोट देकर सांसद बना दिया। मेरी पत्नी को विधायक बना दिया। इसका बदला मेरे पर कार्रवाई करके सरकार ले रही है।

यह भी पढ़ें: आजम खान ने कोरोना वैक्सीन लगवाने से किया इनकार, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

एसपी शगुन गौतम बोले-

एसपी शगुन गौतम ने बताया कि अभी तक जितने भी केस सांसद आजम खान और उनके परिवार के लोगों पर दर्ज हुए हैं, वह जनसुनवाई के दौरान लोगों की शिकायतों के आधार पर दर्ज हुए हैं। कुछ शिकायतें डीएम साहाब के यहां की गईं, कुछ हमारे यहां और कुछ सरकार में। सभी शिकायतों की जांच करवाई गई। तभी कार्येवाही हुई हैं। ज्यादातर केसों में पुलिस ने आरोप पत्र लगाकर कोर्ट में सम्मलित किया है। जो भी केस हैं, अब अदालत में हैं। जिन पर सुनवाई चल रही है।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned