scriptसीतापुर जेल में अखिलेश से बोले आजम खान, रामपुर से लड़िए लोकसभा चुनाव, बनाई खास रणनीतिक | Azam Khan spoke to Akhilesh Yadav in Sitapur jail | Patrika News
रामपुर

सीतापुर जेल में अखिलेश से बोले आजम खान, रामपुर से लड़िए लोकसभा चुनाव, बनाई खास रणनीतिक

Rampur News: अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) शुक्रवार को आजम खान (Azam Khan) से मुलाकात करने के लिए सीतापुर जेल पहुंचे। सूत्रों के अनुसार आजम ने अखिलेश से रामपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की बात कही।

रामपुरMar 23, 2024 / 05:20 pm

Mohd Danish

azam-khan-spoke-to-akhilesh-yadav-in-sitapur-jail.jpg

Azam Khan Spoke To Akhilesh Yadav

Azam Khan Spoke To Akhilesh Yadav: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) शुक्रवार को पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान (Azam Khan) से सीतापुर की जेल में मिले। करीब डेढ़ घंटे की मुलाकात में रामपुर, मुरादाबाद और बिजनौर समेत पश्चिमी यूपी की कई लोकसभा सीटों पर चर्चा हुई। बताते हैं कि आजम खां ने अखिलेश को रामपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की पेशकश की, ताकि पश्चिमी यूपी में रणनीतिक संदेश जाए।

जेल में आजम खान (Azam Khan) और उनके परिवार का हालचाल लेने के साथ ही अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने उनके साथ गंभीर राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की। वर्ष 2019 में रामपुर लोकसभा सीट से आजम खान सपा के टिकट पर जीते थे, पर उन्हें कोर्ट से सजा होने के बाद हुए उपचुनाव में यह सीट भाजपा ने छीन ली। सपा का आरोप है कि सत्ता के जोर पर उनके मतदाताओं को वोट नहीं डालने दिया गया। मुलाकात के दौरान बताते हैं कि आजम खान (Azam Khan) की ओर से यह प्रस्ताव आया कि अगर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) रामपुर से मैदान में उतरते हैं तो सपा समर्थक मतदाताओं का आत्मविश्वास बढ़ेगा। इससे जीत सुनिश्चित हो सकेगी।
यह भी पढ़ें

पिता बना हैवान, देह व्यापार के लिए बेटी को बेचा, बचकर निकली तो परिचित ने किया दुष्कर्म, रोंगटे खड़े करने वाला है मामला

मुरादाबाद से चुनाव लड़ने के लिए सपा के विधायक कमाल अख्तर व नासिर कुरैशी और मौजूदा सांसद एसटी हसन की खामियों और खूबियों पर भी मंथन हुआ। सपा ने बिजनौर से पूर्व सांसद यशवीर सिंह को प्रत्याशी बनाया है, लेकिन उनका टिकट बदलना करीब-करीब तय माना जा रहा है। यहां से पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर, विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष रहे संजय लाठर, आंवला से बसपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ चुकीं रुचिवीरा और सपा विधायक रामौतार सैनी के नाम पर चर्चा हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो