scriptतीन तलाक बिल: आजम खान बोले- ‘हम सिर्फ कुरान का समर्थन करते हैं, इस्लाम में महिलाओं को सबसे ज्यादा अधिकार’ | azam khan statement on triple talaq bill | Patrika News

तीन तलाक बिल: आजम खान बोले- ‘हम सिर्फ कुरान का समर्थन करते हैं, इस्लाम में महिलाओं को सबसे ज्यादा अधिकार’

locationरामपुरPublished: Jun 21, 2019 05:55:12 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

-शुक्रवार को संसद में तीन तलाक बिल पेश किया गया
-इस पर जमकर बहस भी हुई
-कोई इस बिल का समर्थन करता नजर आ रहा है तो कोई इसे मुस्लिम विरोधी बता रहा है

azam khan

तीन तलाक बिल : आजम खान बोले- ‘हम कुरान का समर्थन करते हैं, सिर्फ इस्लाम में महिलाओं को मिले सबसे ज्यादा अधिकार’

रामपुर। लोकसभा चुनाव में भारी मतों से जीत दर्ज करने के बाद केंद्र की मोदी सरकार ने एक बार फिर तीन तलाक बिल पर काम शुरू कर दिया है। शुक्रवार को संसद में तीन तलाक बिल पेश किया गया। इस पर जमकर बहस भी हुई। कोई इस बिल का समर्थन करता नजर आ रहा है तो कोई इसे मुस्लिम विरोधी बता रहा है।
यह भी पढ़ें

संसद में तीन तलाक बिल पर हो रही बहस, इस जिले में युवक पत्नी से कह दिया, तलाक..तलाक..तलाक

इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी से रामपुर सांसद आजम खान ने दो टूक जवाब देते हुए कहा कि वे और उनकी पार्टी सिर्फ उन्हीं बातों का समर्थन करते हैं और मानते हैं जो कुरान में लिखी हैं। यह मसला पूरी तरह से धार्मिक है और इसका राजनीति से कोई भी लेना-देना नहीं है। मुसलमानों के लिए कुरान से बढ़कर कुछ भी नहीं है। कुरान में शादी के लिए, तलाक के लिए सभी बातों के निर्देश साफतौर पर दिए गए हैं और हम उनका ही पालन करते हैं।
यह भी पढ़ें

भीषण गर्मी के बीच इस शहर में आसमान से बरसी राहत की बौछारें, जानिए क्या रहा शुक्रवार का तापमान

आजम ने कहा कि इस्लाम में जितने अधिकार महिलाओं को दिए जाते हैं, उतने किसी और धर्म में नहीं दिए जाते। 1500 वर्ष पहले इस्लाम अकेला ऐसा धर्म था, जिसमें महिलाओं को समान अधिकार दिए गए थे। आज के समय में इस्लाम में ही तलाक और महिलाओं के प्रति हिंसा की खबरें सबसे कम सुनने को मिलती हैं। इसमें महिलाओं की जलाया या उनकी हत्या नहीं की जाती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो