scriptLok Sabha Result: आजम खान की चेतावनी, भाजपा प्रत्याशी जया प्रदा को जिताया तो अंजाम बुरा होगा | Azam Khan warning to Election commission and DM Rampur | Patrika News

Lok Sabha Result: आजम खान की चेतावनी, भाजपा प्रत्याशी जया प्रदा को जिताया तो अंजाम बुरा होगा

locationरामपुरPublished: May 23, 2019 08:41:19 am

Submitted by:

lokesh verma

सपा नेता आजम खान ने चुनाव आयोग पर तंज कसते हुए जिले के कलेक्टर से कहा- खबरदार चुनाव में बनाए रखें निष्पक्षता वरना अंजाम बुरा होगा

Azam Khan

Lok Sabha Result: आजम खान की चेतावनी, भाजपा प्रत्याशी जया प्रदा को जिताया तो अंजाम बुरा होगा

रामपुर. समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और महागठबंधन के प्रत्याशी मोहम्मद आजम खान ने चुनाव आयोग पर तंज कसते हुए कहा कि वह एक देश की संवैधानिक संस्था है, लेकिन अब इस संवैधानिक संस्था ने अपना विश्वास खो दिया है। इसके अलावा ईडी समेत सीबीआई ने भी विश्वास खोया है। सपा नेता आजम खान ने कहा कि अगर बेईमानी करने की कोशिश की गई या बेईमानी करके भाजपा के प्रत्याशी को जिता दिया तो अंजाम बुरा होगा।
यह भी पढ़ें

स्ट्रांग रूम की ऐसी हाईटेक कड़ी सुरक्षा देखकर आप हो जाएंगे हैरान, देखें वीडियो

आजम खान ने कहा कि मतदान के तुरंत बाद जब ईवीएम मशीन को पीठासीन अधिकारी सील करता है, तब एक कागज ईवीएम में लगा होता है उस पर अपना सिग्नेचर करता है, ताकि गणना के दौरान अपने किए सिग्नेचर को चेक कर सके। यह दुर्भाग्य है कि वह पीठासीन अधिकारी वहां पर मौजूद नहीं होगा। जहां वोटों की गिनती की जाएगी। हमारा आरोप है कि कुछ न कुछ गड़बड़ी जरूर करने का रास्ता साफ हो गया है। वह सिग्नेचर सिर्फ और सिर्फ इसलिए होता है कि जब ईवीएम वोटों की गिनती के लिए आए तब वही पीठासीन अधिकारी अपने किए सिगनेचर को मिला सके, लेकिन ऐसा होता ही नहीं है। अब उन पीठासीन अधिकारी की ड्यूटी वहां नहीं होगी तो मशीनों की अदला-बदली हो सकती है उसका जिम्मेदार कौन होगा। इसलिए वोटों की गिनती से पहले चुनाव आयोग को कोई ना कोई ऐसा निर्णय लेना चाहिए, ताकि निष्पक्षता बनी रहे।
यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर मेरठ कमिश्नर ने अधिकारियों संग किया निरीक्षण

सपा नेता आजम खान ने जिला जिलाधिकारी को साफ कहा है कि खबरदार वोटों की गिनती से पहले कुछ ऐसा कर लिया जाए, ताकि की निष्पक्षता बनी रहे। पहला राउंड क्लियर होने के बाद ही दूसरे राउंड की ईवीएम को उठाकर मतगणना के लिए लाया जाए। तब तक के लिए दूसरी राउंड की मशीनों को नहीं छूना चाहिए। सपा नेता आजम खान ने कहा कि अगर बेईमानी करने की कोशिश की गई या बेईमानी करके भाजपा के प्रत्याशी को जिता दिया तो अंजाम बुरा होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो