आजम खान की तबीयत फिर बिगड़ी, जेल से ले जाए गए लखनऊ अस्पताल, पत्नी ने लगाए गंभीर आरोप

हालत बिगड़ने पर आजम खान को फिर से लखनऊ अस्पताल ले जाया गया है। इसी बीच उनकी पत्नी ने यूपी सरकार और सीतापुर जेल प्रशासन पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं।

By: shivmani tyagi

Updated: 19 Jul 2021, 11:19 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

रामपुर ( rampur ) सांसद आजम खान ( azam khan ) की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हे फिर सीतापुर जेल से लखनऊ के मेदान्ता अस्पताल भेजा गया है। आजम खान को दोबारा अस्पताल भेजे जाने पर उनकी पत्नी और नगर विधायक तंजीम फातिमा ने सीतापुर जेल पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं। यूपी सरकार पर भी हमला बोला है। पत्नी का आरोप है कि अभी तक आजम खान पूरी तरह से ठीक नहीं थे उन्हे साजिश के तहत अस्पताल से जेल में शिफ्ट किया गया।

यह भी पढ़ें: यूपी में बकरीद पर किसी भी सार्वजनिक स्थल पर कुर्बानी बर्दाश्त नहीं : सीएम योगी

दरअसल, 17 महीने से सांसद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान सीतापुर की जिला जेल में बंद हैं।कई माह पहले उनकी पत्नी डॉक्टर तज़ीन फात्मा को जमानत मिल गई थी। कोरोना की दूसरी लहर में आजम खान और उनके पुत्र अब्दुल्लाह आजम सीतापुर जेल में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे । 9 मई को उन्हे मेदांता अस्पताल लखनऊ भेज दिया गया था। उपचार के दाैरान उनकी सेहत में कई बार उतार चढ़ाव आया। बाद में उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आयी लेकिन वह पोस्ट कोविड की समस्याओं से जूझ रहे थे और मेदांता में डॉक्टर्स की टीम इलाज कर रही थी।

यह भी पढ़ें: हिंदुत्व, राष्ट्रवाद व विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी भाजपा, संघ और संगठन चमकाएगा सरकार की छवि

आरोप है कि हालत में मामूली सुधार होने पर 13 जुलाई को परिवार को बिना सूचना दिए उन्हे मेदांता सीतापुर जेल भेज दिया था। 19 जुलाई को अचानक सीतापुर जेल में ही आजम खान की तबीयत फिर से बिगड़ी ऑक्सीजन लेवल कम होने और सांस में दिक्कत होने पर डॉक्टर्स ने इन्हे हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया जिस पर आजम खान को वापस मेदांता अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। आजम खान की पत्नी शहर विधायक डॉक्टर तज़ीन फातिमा ने कहा कि कि जब आजम खान को मेदांता से डिस्चार्ज किया गया था उसी वक्त उन्हाेंने कहा था कि वह अभी वह पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हैं। आरोप लगाया कि सरकार उनके साथ साजिश रच रही है।

यह भी पढ़ें: रेलवे स्टेशनों पर अब नहीं मिलेगा एक रुपए में मिनरल वाटर

यह भी पढ़ें: 2022 में करिश्माई प्रदर्शन को बेताब रालोद का पश्चिमी यूपी में है जनाधार, जानिए पूरी डिटेल

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned