जिला पंचायत चुनाव : भाजपा ने आजम के गढ़ में ख्यालीराम को बनाया प्रत्याशी, जानें कौन है हिन्दू-मुस्लिम एकता के पक्षधर लोधी

District Panchayat President Election : केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद के उम्मीदवार के लिए ख्यालीराम लोधी के नाम की घोषणा की। सपा प्रत्याशी से होगा सीधा मुकाबला।

By: lokesh verma

Published: 05 Jun 2021, 11:37 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
रामपुर. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी (Union Minister Mukhtar Abbas Naqvi) ने अपनी कर्मभूमि रामपुर में पहुंचकर जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए भाजपा नेता ख्यालीराम लोधी (Khyaliram Lodhi) के नाम की घोषणा की है। बता दें कि यहां जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव (District Panchayat President Election) में भाजापा की सीधी टक्कर समाजवादी पार्टी से है। हालांकि समाजवादी पार्टी की ओर से अभी किसी के नाम की घोषणा नहीं की गई है। माना जा रहा है कि सांसद आजम खान ही जिला पंचायत अध्यक्ष पद के प्रत्याशी का चयन करेंगे। आजम खान की तबियत खराब होने के कारण अभी नाम का चयन नहीं हो सका है।

यह भी पढ़ें- जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, बसपा और कांग्रेस समर्थित सदस्यों ने थामा रालोद का दामन

बता दें कि चमरोवा विधानसभा से चुनाव लड़ चुके ख्यालीराम लोधी जनसंघी नेता हैं। वह केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के बेहद करीबी हैं। उन्होंने साल 2001 से 2005 तक जिला पंचायत अध्यक्ष पद रहकर अपनी सेवाएं दी हैं। पिछले 25 वर्षों से लगातार जिला पंचायत सदस्य की कुर्सी पर काबिज़ हैं। वर्तमान में पंचायती राज प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं। राजनीतिक विषम परिस्थितियों में भी ख्यालीराम लोधी ने पार्टी का दामन थामे रखा है, जबकि कई नेता दूसरी पार्टियों में चले गए हैं। उन्होंने हिन्दू-मुस्लिम भाईचारे को आगे बढ़ाते हुए जिले के लोगों में अपनी विशेष पहिचान बनाई हैं। इसलिए नक़वी के बेहद चहीते हैं।

लोधी ने जिला पंचायत सदस्यों से की ये अपील

भाजपा नेता ख्यालीराम लोधी ने पत्रिका से बात करते हुए कहा कि मैं नकवी जी और भारतीय जनता पार्टी के सभी जिम्मेदार पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करते हुए यह कहना चाहता हूं कि मुझे पार्टी के बड़े नेताओं ने इस लायक समझा इतने बड़े पद का प्रत्याशी बनाने पर ह्रदय से आभार प्रकट करता हूं। सभी जिला पंचायत सदस्यों से यह उम्मीद करता हूं कि वह मुझे अपना कीमती वोट देकर जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर विजयी बनाएंगे।

हिंदू-मुस्लिम एकता को दिया बढ़ावा

दरअसल, ख्यालीराम लोधी तहसील स्वार के रुस्तम नगर गांव में रहते हैं। ख्यालीराम लोधी पूर्व की भाजपा सरकार में मंत्री रहे शिव बहादुर सक्सेना के भी बेहद करीबी रह चुके हैं। उन्हीं की सरकार के कार्यकाल में अपनी पहचान के कारण लोधी को जिला पंचायत अध्यक्ष पद की कुर्सी नवाजी गई, जिसको लेकर उन्होंने रामपुर जिले में हिंदू-मुस्लिम एकता को बढ़ावा देकर लोगों के विकास कार्य कराए। उसी का नतीजा है कि वह तभी से लगातार चुनाव जीतते आ रहे हैं। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का कहना है कि काफी लंबे समय से लोधी ने जो अपनी छवि जनता में बनाई है, उसी के लिए उनको भाजपा ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद की कुर्सी का उम्मीदवार बनाया है, उम्मीद है कि यह चुनाव जीतकर आएंगे।

यह भी पढ़ें- भाजपा की लगातार हो रही बैठकों पर अखिलेश का तंज, कहा - सत्ता हाथ से जा रही, इसलिए लग रही दौड़

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned