आजम खान के करीबी रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर के घर पर चला आरडीए का बुलडोजर

  • इन दिनों में जेल में हैं आजम खान के करीबी रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर
  • करोड़ों रुपये कीमत की लागत से बनाए गए मकान पर चा बुलडोजर

By: shivmani tyagi

Updated: 06 Oct 2020, 07:18 PM IST

रामपुर ( rampur ) सांसद आजम खान ( azam khan ) के बेहद करीबी कहे जाने वाले रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर आले हसन के अधबने घर पर मंगलवार काे आरडीए ने बुलडोजर चलवा दिया। पहले जेसीबी मशीन लगाई गई लेकिन जब वह नकाम रही ताे बुल्डोजर मंगाया गया।

यह बी पढ़ें : यूपी विशेष सुरक्षा बल अधिनियम की वैधता को चुनौती देने वाली पीआईएल दायर

आरडीए के सचिव जगदंबा प्रसाद गुप्ता ने बताया कि एक माह पहले उनके अधबने घर पर एक नोटिस चस्पा किया था लेकिन उन्होंने उस नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया। इसी आधार पर यह कार्रवाई की गई है। इस कार्रवाई को बहुत जल्द ही पूरा किया जाएगा। कुछ जेसीबी मशीनों से सारे पिलर ध्वस्त नहीं हुए हैं। अब बुधवार को कल बड़ी मशीनें लगाकर बाकी के पिलरों को ध्वस्त किया जाएगा। आरोप है कि सपा शासनकाल में नियमों में अनदेखी की गई जिसको लेकर यह कानूनी कार्यवाही उनके अधबने घर पर की जा रही है।

यह बी पढ़ें : Bigg Boss में राधे मॉ के शामिल होने से नाराज़ हुआ संत समाज, कह डाली ये बात

दिल्ली-लखनऊ हाईवे से सटे बी अम्मा गेट के बराबर में करोड़ों रुपए की जमीन पर सपा शासनकाल में आजम खान के बेहद करीबी रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर आले हसन ने एक प्लाट खरीदकर अपना घर बनाया था। अभी घर कंप्लीट नहीं हुआ कि योगी सरकार में उस घर पर बुलडोजर चलने लगा। आरोप है कि उन्होंने सपा शासनकाल के दौरान तमाम सारे नियम कायदे कानून को ताक पर रखकर घर को बनाया। इन दिनों आजम खान अपने ऊपर लगे आरोपों को लेकर जेल में हैं। रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर आले हसन भी जिला जेल में बंद हैं।

यह बी पढ़ें : हाथरस में लाठीचार्च के विराेध में सड़कों पर उतरे सपाईयों ने कहा याेगी सरकार काे बर्खास्त करो

सांसद आजम खान के बेहद करीब रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर आले हसन पर 52 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। आले हसन पर ज्यादातर मामलों में यह आरोप है कि उन्होंने असम खान को निजी फायदा पहुंचाने के लिए तमाम लोगों के साथ में गलत कार्रवाई करके जेल भेजा। सत्ता परिवर्तन के बाद जब उनकी शिकायतें हुई तो उन्हीं शिकायतों को लेकर अब आले हसन रामपुर की जिला जेल में बंद हैं।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned