CAA और NRC को लेकर हुए बवाल में फिर शुरू हुआ गिरफ्तारी का दौर

Highlights

- रामपुर पुलिस ने बवाल के चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

- बवाल के दौरान फायरिंग में एक व्यक्ति की हुई थी मौत

- हजारों के खिलाफ दर्ज हुआ था केस, अभी तक कुछ आरोपी ही हो सके गिरफ्तार

By: lokesh verma

Published: 13 Sep 2020, 01:14 PM IST

रामपुर. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लेकर हुए 21 दिसंबर 2019 को हुए बवाल के बाद अभी भी गिरफ्तारी का दौर जारी है। पुलिस ने बवाल में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों का चालान कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- परीक्षा के दौरान छात्राएं शरीर पर ऐसी-ऐसी जगह लिखकर लाई नकल कि फटी रह गई जांच टीम की आंखें

उल्लेखनीय है कि 21 दिसंबर को नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदेशभर में जबरदस्त प्रदर्शन हुआ था। इस बीच कई जिलों में लोगों ने जमकर बवाल किया था और वाहनों को आग के हवाले कर दिया था। इतना ही नहीं तोड़फोड़ मचाने वालों ने फायरिंग भी की थी। फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। इस प्रकरण में कोतवाली और गंज थाने में केस दर्ज किया गया था। जिसमें कई नामजद और हजारों अज्ञात शामिल थे। इनमें से कुछ आरोपी जेल जा चुके हैं। वहीं, काफी लोग अब भी पुलिस गिरफ्त से दूर हैं।

कोतवाली इंस्पेक्टर रविंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि सीएए हिंसा के दौरान बवाल प्रकरण में एक आरोपी को मोरी गेट से गिरफ्तार किया गया है। पकड़ा गया आरोपी मोहल्ला नालापार का निवासी सलीम है। इसी तरह गंज थाना पुलिस ने भी तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गंज थाना इंस्पेक्टर रामवीर सिंह यादव ने बताया कि पुलिस गिरफ्त में आए आरोपियों के नाम फजले, अमान और फैजी हैं। पुलिस ने सभी आरोपियों का चालान कर दिया है।

यह भी पढ़ें- कोरोना टेस्ट के दौरान हथकड़ी खोलकर फरार हुआ बंदी कुछ ही घंटों में गिरफ्तार

CAA protest
Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned