scriptकैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने बबलू वाल्मीकि के घर भोजन करने के बाद परिवार से किया ये वादा | Cabinet Minister Swatantra Dev Singh had food at Bablu Valmiki house | Patrika News

कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने बबलू वाल्मीकि के घर भोजन करने के बाद परिवार से किया ये वादा

locationरामपुरPublished: May 05, 2022 05:04:28 pm

Submitted by:

lokesh verma

कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने आज रामपुर में बबलू वाल्मीकि के घर दोपहर का भोजन किया। इस दौरान उन्होंने बबलू के परिवार की आर्थिक तंंगी को देख सात दिन में मदद करने का वादा किया। मंत्री जी की घर आने से परिवार के लोग बेहद खुश नजर आए और कुछ अच्छा होने की उम्मीद जताई।

cabinet-minister-swatantra-dev-singh-had-food-at-bablu-valmiki-house.jpg

कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने बबलू वाल्मीकि के घर भोजन करने के बाद परिवार से किया ये वादा।

यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने गुरुवार को रामपुर में बबलू वाल्मीकि के घर दोपहर का भोजन किया। इस दौरान उनके साथ मिलक शाहबाद विधायक राजवाला भी मौजूद रहीं। खाना खाते वक़्त स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश हैं कि सभी मंत्री विधायक जनता के बीच जाएं और देखें कि सरकार की कितनी योजनाओं का लाभ पात्रों को मिल रहा है या नहीं। उनके आदेश पर रामपुर आए हैं। रामपुर में विकास कार्यों को लेकर अफसरों से बात की है। बबलू वाल्मीकि ने हमको खाने पर बुलाया तो हम आ गए। उन्होंने हमें बड़े चाव से खाना खिलाया है।
कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने बबलू वाल्मीकि के घर पहुंचते ही उनके परिजनों से बात की। जब मंत्री जी पहुंचे तो बबलू की मां चमेली देवी दाल बना रही थीं। इस दौरान चमेली देवी ने बताया कि 5 सालों में सरकार की किसी भी योजना का लाभ नहीं मिला है, घर टूटा हुआ है, किसी को नोकरी नहीं, घर के सभी लोग दूसरों के घरों में चौका बर्तन करके जो मिलता ही उसी से घर चला रहे हैं। आपके आने की खबर मिलते ही बिजली विभाग ने घर की लाइट जोड़ी है।
यह भी पढ़ें- आजम खान के करीबी सपा नेता को भूमाफिया घोषित कर 2 करोड़ की संपत्ति पर चला बुलडोजर

मंत्री जी के आने की खबर सुनते ही अधिकारियों ने जुड़वाया कनेक्शन

दरअसल, बिजली का बकाया भुगतान नहीं होने पर विद्युत विभाग के अफसरों ने बबलू वाल्मीकि के घर की लाइट काट दी थी। अफसरों को जैसे ही पता चला कि उन्होंने जिसकी बिजली काटी है, आज उसी के घर मंत्री आ रहे हैं तो आनन-फानन विधुत विभाग के अफसरों ने बिजली की लाइन जोड़ दी।
यह भी पढ़ें- योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, अजनारा बिल्डर के प्रोजेक्ट का आवंटन रद्द, 11.79 करोड़ भी जब्त

परिजन बोले- मंत्री जी ने 7 दिन का समय दिया है

कैबिनेट मंत्री के जाने के बाद बबलू के परिजनों ने बताया घर के हालात बहुत बुरे हैं। अब मंत्री जी हमको सात दिन का समय दिया है। हमको भी उम्मीद है कि जल्द कुछ अच्छा होगा। मंत्री जी ने डीएम को भी बोला है। उम्मीद है कि डीएम साहब कुछ भला करेंगे। बता दें कि बबलू का परिवार वाल्मीकि बस्ती में रहता है। बबलू के माता-पिता काफी बुज़ुर्ग हैं। 5 बच्चे हैं, लेकिन घर में कोई रोजगार नहीं है। घर की महिलाएं दूसरों के घरों में काम करके जो कमा लेतीं है, उसी से घर खर्च चल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो