scriptलोकसभा चुनाव 2019: जनता को भड़काने के आरोप में आजम खान के खिलाफ हुई ये बड़ी कार्रवाई | Case filed against Azam Khan for Inflammatory speech | Patrika News

लोकसभा चुनाव 2019: जनता को भड़काने के आरोप में आजम खान के खिलाफ हुई ये बड़ी कार्रवाई

locationरामपुरPublished: Apr 03, 2019 01:02:32 pm

Submitted by:

lokesh verma

कांग्रेस नेता फैसल लाला की शिकायत पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में आजम खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज

why akhilesh yadav protecting  Azam khan, read news in hindi

why akhilesh yadav protecting Azam khan, read news in hindi

रामपुर. 2019 लोकसभा चुनाव में नेताओं की बदजुबानी रुकने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला रामपुर लोकसभा क्षेत्र का है। जहां समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर से लोकसभा प्रत्याशी आजम खान के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के आरोप में पुलिस ने एक और केस दर्ज किया है। बता दें कि कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष फैसल लाला ने जिलाधिकारी और एसपी से मिलकर आजम खान पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाते हुए शिकायत की थी। उन्होंने कहा था कि आजम लगातार भड़काऊ भाषण देकर लोगों को उकसा रहे हैैं। इसके साथ ही फैसल लाला ने एक भाषण की वीडियो क्लिप भी अधिकारियों को मुहैया कराई है।
यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री की रैली में तैनात होने वाले पुलिकर्मियों का हुआ ब्‍लड टेस्‍ट, जानिए क्‍यों

कांग्रेस नेता फैसल लाला ने कहा है कि भड़काऊ भाषण देकर पूर्व मंत्री आजम खान चुनाव आयोग पर दबाव बनाने के साथ जनता को उकसा रहे हैं और अधिकारियों पर हमला करवाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पहले चुनावों में भी आजम खान इसी तरह के भाषण देकर देश का माहौल खराब कर चुके हैं। हालांकि उस दौरान आयोग ने आजम के भाषणों पर रोक लगा दी थी। उन्होंने मुकदमा दर्ज कराने के साथ उनके भाषण पर रोक लगाने की मांग की है। वहीं इस मामले में पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीना का कहना है कि शिकायत की जांच के बाद सपा उम्मीदवार के खिलाफ केस दर्ज कराया है।
यह भी पढ़ें- बर्थ-डे विशेष: सत्यजीत रे ने जया प्रदा को दिया था विश्व की सबसे सुंदर महिला का दर्जा, जानिये उनसे जुड़ी रोचक बातें

यह है मामला

बता दें कि फैसल लाला ने जो वीडियो क्लिप प्रशासन को मुहैया कराई है, वह 29 मार्च की है। इस वीडियो में आजम खान सपा कार्यालय पर भाषण दे रहे हैं। वे भाषण के जरिये जनता को जिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी, उप जिलाधिकारी सदर और नगर मजिस्ट्रेट के खिलाफ भड़का रहे हैं। आजम कह रहे हैं कि इन चारों अधिकारियों काे जिले का माहौल खराब करने के लिए भेजा गया है। ये चारों अधिकारी जिन जिलों में रहे हैं, वहां कमजोरों को तेजाब डालकर गलाया गया है। ये अधिकारी जिले को खून से नहलाना चाहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो