scriptतालाब की जमीन पर अतिक्रमण करने वालों की अब खैर नहीं, दिए गए सख्त निर्देश | cdo held a meeting for lake | Patrika News

तालाब की जमीन पर अतिक्रमण करने वालों की अब खैर नहीं, दिए गए सख्त निर्देश

locationरामपुरPublished: Apr 20, 2021 03:09:50 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

जल जीव मिशन के अंतर्गत सीडीओ ने की बैठक। संबंधित अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश। ग्रामीण क्षेत्रों में तालाब पर किए गए अतिक्रमण की समीक्षा की।

img-20210419-wa0044.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

रामपुर। जल जीवन मिशन के अंतर्गत मुख्य विकास अधिकारी गजल भारद्वाज ने जिले के सभी विकास खंडों के अधिकारी एवं एपीओ, तकनीकी सहायक और रोजगार सेवकों के साथ बैठक की। इस बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में तालाबों पर कराए जा रहे कार्यों की समीक्षा के दौरान निर्देशित किया गया।
यह भी पढ़ें

नवरात्रि व्रत में संभल कर खाएं कूट्टू का आटा, नहीं तो टूट जाएगा व्रत

उन्होंने बैठक में कहा कि हर ग्राम पंचायत में 02 तालाबों और एक गूल पर मनरेगा के अंतर्गत इसी सप्ताह से कार्य प्रारंभ कराया जाए ताकि तालाबों में बारिश के पानी को संग्रहित किया जा सके तथा जल स्तर को बेहतर बनाने में मदद मिले।
यह भी पढ़ें

अब घर बैठे मुफ्त में होगा हर बीमारी का इलाज, शुरू हुई टेलीमेडिसिन ओपीडी, देखें डॉक्टर और नंबरों की लिस्ट

गजल भारद्वाज ने कहा कि सरकार की कैच द रेन अभियान को साकार रूप प्रदान करने में किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए। तालाबों को अवैध कब्जा मुक्त बनाकर उनके जीर्णोद्धार और सुंदरीकरण के उपरान्त तालाबों के चारों ओर पौधरोपण कराया जाएगा। उन्होंने निगरानी समितियों के संचालन एवं सक्रियता की भी समीक्षा की तथा जरूरी निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो