scriptनूर महल के तिलिस्म से नहीं उबर पा रही कांग्रेस, रामपुर की स्वारटांडा सीट से रानी के पोते को बनाया उम्मीदवार | Congress makes Rani's grandson a candidate from Swartanda seat | Patrika News

नूर महल के तिलिस्म से नहीं उबर पा रही कांग्रेस, रामपुर की स्वारटांडा सीट से रानी के पोते को बनाया उम्मीदवार

locationरामपुरPublished: Sep 28, 2020 12:00:14 am

Submitted by:

shivmani tyagi

रामपुर संसदीय क्षेत्र की स्वार विधान सभा सीट पर हाेना है उप-चुनाव
कांग्रेस ने हैदर अली खां उर्फ हमजा मियां काे प्रत्याशी घाेषित किया

hamja.jpg

नूर महल के तिलिस्म से नहीं उबर पा रही कांग्रेस, रामपुर की स्वारटांडा सीट से रानी के पोते को बनाया उम्मीदवार

रामपुर ( rampur ) रामपुर में कांग्रेस ( Congress ) नूर महल ( noor maha) के तिलिस्म से नहीं उबर पा रही। स्वार विधान सभा सीट पर होने वाले उप चुनाव के लिए कांग्रेस ने रानी के पाेते हैदर अली खान उर्फ हमजा मियां काे अपना उम्मीदवार (condidate ) घोषित किया है। हमजा अभी तक काेई भी चुनाव नहीं लड़े हैं यह उनका पहला चुनाव हाेगा।
यह भी पढ़ें

कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद मजबूत हुए फाैज के हाथ, देखें विश्लेषण

यह अलग बात है कि नवाब हमजा के पिता नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां ने कई चुनाव लड़े और लगातार पांच बार वह विधायक चुने गए। इतना ही नहीं चार बार व इसी विधान सभा सीट से भी चुने गए। खानदान की बात करें ताे इनके दादा नवाब जुल्फीकार अली खां उर्फ मिक्की मियां पांच बार रामपुर से सांसद रह चुके हैं और उनकी दादी बेगम नूरबानों भी दाे बार रामपुर सीट से सांसद रह चुकी हैं। कांंग्रेस भी नूर महल के इस तिलिस्म में कैद हाेती दिखाई दे रही है।
यह भी पढ़ें

मथुरा में शाही जामा मस्जिद पर हक जताने वालों को देवबंदी उलेमा ने बताया फिरकापरस्त

दरअसल रविवार काे नूरमहल पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व उत्तर प्रदेश के सहप्रभारी धीरज गुर्जर ने हैदर अली खां उर्फ हमजा मियां काे स्वार सीट से कांग्रेस का प्रत्याशी घाेषित किया। इस दाैरान उन्हाेंने यह भी कहा कि, रामपुर में कांग्रेस की एकजुटता से प्रियंका गांधी बेहद खुश हैं। इसलिए उन्हाेंने यह निर्णय किया है कि सबसे पहले स्वारटांडा सीट पर ही उम्मीदवार घाेषित किया जाए। इस तरह उन्हाेंने फूल मालाओं से हमजा मिया का स्वागत कराते हुए जीत की उम्मीद जताई और कहा कि स्वार टांडा सीट से ही राज्य में कांग्रेस की वापसी हाेगी।
एक महीना रामपुर में ही रहेंगे राष्ट्रीय सचिव

चुनाव की तैयारियाें के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व उत्तर प्रदेश के सहप्रभारी धीरज गुर्जर भी एक महीने के लिए रामपुर में ही रहेंगे। उन्हाेंने कहा कि इस किले काे फतह करना है। रामपुर कांग्रेस का गढ़ रहा है। मिक्की मिया, बेगम नूरबानों और नवेद मिया की तरह ही हमजा मियां भी अब जनता की मजबूत आवाज बनकर दिखाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो