scriptसपा सांसद आजम खान को जेल, पत्नी-बेटे को भी हुई जेल | Court action against azam khan due to fake birth certificate case | Patrika News

सपा सांसद आजम खान को जेल, पत्नी-बेटे को भी हुई जेल

locationरामपुरPublished: Feb 26, 2020 05:17:10 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights -विधायक बेटे के जन्म प्रमाण पत्र का है मामला -पत्नी और बेटे के साथ कोर्ट पहुंचे थे आजम खान -कोर्ट ने आजम के वकीलों का तर्क नहीं माना -दो मार्च तक बेटे और पत्नी के साथ रहेंगे आजम

azam_khan.jpg

रामपुर: सपा नेता आजम खान को आज कोर्ट ने दो मार्च तक जेल में रहने की सजा सुनाई है। उनके साथ उनकी विधायक पत्नी तंजीन फातिमा और बेटा अब्दुल्ला आजम भी इस दौरान जेल में रहेंगे। दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में एडीजे छह ने आजम खान को सुनाई है। कई तारीखों से गैर हाजिर चल रहे थे आजम खान, जिस पर कोर्ट ने कुर्की करने के आदेश दिए। जिसमें आजम आज कोर्ट में पेश हुए। अदालत में आजम के वकीलों ने कई तर्क दिए, लेकिन कोर्ट ने उन्हें में जेल भेजने के निर्देश दिए। फ़िलहाल कोर्ट रूम से लेकर जेल तक काफी पुलिस फ़ोर्स तैनात है।

दिल्ली के माहौल को देखते हुए मेरठ में हाई अलर्ट, संवेदनशील इलाकों में फोर्स तैनात, बैठकों का दौर

कोर्ट ने दिए थे कुर्की के आदेश
यहां बता दें कि दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के मामले में बुधवार को सपा सांसद आजम खां और स्वार से विधायक रहे अब्दुल्ला आजम कोर्ट में सरेंडर करने पहुंचे थे। उन्होंने एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में आत्मसमर्पण की अर्जी लगाई। जिस पर कोर्ट ने उन्हें तीन मार्च तक जेल भेजने के निर्देश दिए। आजम खान लगातार कोर्ट से गैरहाजिर चल रहे थे। इस मामले में कोर्ट की सख्ती के बाद भी सपा सांसद आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम के कोर्ट में हाजिर न होने पर स्पेशल कोर्ट ने मंगलवार को सीआरपीसी की धारा-83 के तहत संपत्ति कुर्क करने के आदेश जारी किए थे।

यात्रीगण कृपया ध्यान दें, होली पर नहीं होगी ट्रेनों की किल्लत, एक मार्च से ये रद्द ट्रेनें होने जा रहीं शुरू

इन्होने की थी शिकायत
भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने पूर्व में गंज कोतवाली में मोहम्मद आजम खां, अब्दुल्ला आजम और तजीन फातिमा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें आरोप लगाया था कि अनुचित लाभ लेने के लिए सपा सांसद आजम खां और उनकी पत्नी तजीन फातिमा ने बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो