आजम के ड्रीम प्रोजेक्ट पर चला बुलडोजर, गिराई गई जौहर यूनिवर्सिटी की दीवार

-कई जगह से दीवार को तोड़कर कई रास्ते बना दिए

- शिकायतें हुई जांच पर ये आरोप सही पाए गए

रामपुर. रामपुर सांसद आजम खां के ड्रीम प्रोजेक्ट मौलाना मोहम्मद अली जोहर विश्वविद्यालय की चारदीवारी पर एसडीएम सदर पीपी तिवारी ने बुलडोजर चलवा दिया। कई जगह से दीवार को तोड़कर कई रास्ते बना दिए। साथ ही कई जगह और अतिक्रमण हटाने के लिए यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर को 3 दिन का मौका दिया है, उनसे कहा है कि वह 3 दिन के भीतर सरकारी चकरोट की जमीन पर जो इमारतें बनाई है उन्हें हटा लें वरना हम यूनिवर्सिटी कैंपस में आकर तोड़ देंगे।

रामपुर डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि सपा शासनकाल में तमाम सारी जमीनों को गलत तरह से विनिमय करके उस पर कब्जा किया गया था। कुछ इमारतें बनाई गई थी साथ ही कई चकरोटों की जमीन को भी कब्जा करके उस पर इमारते बनाई गई थीं। बाद में उनकी चार देवारी कर ली गई। शिकायतें हुई जांच पर ये आरोप सही पाए गए। पहले ये मामला तत्कालीन डीएम के यहां सुना गया बाद में ये कमिश्नरी में चला गया उसके बाद ये रेवन्यू बोर्ड प्रयागराज गया जहां पर ये आदेश हुआ कि उनके कब्जे से सरकारी चकरोटो की जमीन और जो गलत तरह से विनिमय की गई है। उसे सरकार के कब्जे में वापस लिया जाए। उसी को लेकर हमने उन्हें नोटिस भेजा था कि वह अपना अतिक्रमण हटा लें पर ना तो उन्होंने अपना अतिक्रमण हटाया और न ही उस रेवन्यू बोर्ड के आदेश के खिलाफ कोई बड़ी आदालत का ऑडर दिखाया। जिसको लेकर आज हमने रेवन्यू बोर्ड प्रयागराज के आदेश का पालन कराया है।

डीएम आंजनेय कुमार बोले हमें यूनिवर्सटी को कोई नुकसान नही पहुंचना है। जो सरकारी चकरोटों की जमीन पर कब्जा किया है इमारतें बनाई है उसे हर हाल में खाली कराया जाएगा। कई जगहों पर आज कब्जा लिया है तो अभी कई जगहों पर कब्जा लेना अभी बाकी है। उसी को हमने तीन दिन का समय वहां के वाई चांसलर को दिया है उन्होंने हमसे वादा किया है अगर तीन दिन में उन्होंने इमारत नहीं हटाई तो हमें खुद बिल्डोजर से खुद तोड़ना पड़ेगा।


160 एकड़ जमीन पिछले सप्ताह प्रशासन ने अपने कब्जे में ली थी पर उस ज़मीन पर जाने के लिए कोई रास्ता नहीं था। यूनिवर्सिटी बनाते वक्त तमाम रास्तों पर अपना कब्जा करके चार दीवारी बना ली है। पांच जगज से आज हटानी थी तीन जगह से चार दीवारी को हटाया गया है। दो जगाहों की दीवारी पर बिल्डिंग्स है उसे हटाने के लिए समय दिया गया है।

Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned