जिस काम को आजम खान नहीं कर सके पूरा, उसे योगी सरकार ने किया पूरा

Highlights

-आजम खान पर साधा निशाना

-पीएम मोदी और सीएम योगी की जमकर की तारीफ

By: Rahul Chauhan

Published: 23 Sep 2020, 06:01 PM IST

रामपुर। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने रामपुर पहुंचकर तकरीबन 200 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस मौके पर मंच से बोलते हुए उन्होंने कहा कि 40 करोड़ की धनराशि से लालपुर डैम का अधूरे पुल निर्माण होना है, जबकि 40 परियोजना मैं 160 करोड रुपए की लागत आई है कुछ योजनाओं का काम पूरा हो गया है जबकि कुछ योजनाओं का काम अभी पूरा होना है। उनका मैंने शिलान्यास व लोकार्पण किया है।

डिप्टी सीएम ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अधूरे पुल का निर्माण जल्द से जल्द शुरु करवा दें। 31 दिसंबर 2021 तक पुल का निर्माण कंप्लीट करना है जबकि जो अस्थाई पुल है उसे 30 सितंबर 2020 तक बना कर कंप्लीट कर दें ताकि लोगों के आवागमन में दिक्कत ना हो।

केशव प्रसाद मौर्य ने आजम खान पर तंज कसते हुए कहा कि यह पुल के लिए परेशानी को पैदा किया गया और अब परेशानी को पैदा करने वाले जेल में हैं। सबको मालूम है कि हमारी सरकार की और हमारी भी जिम्मेदारी है कि हम रुके हुए जितने भी काम हैं, उन्हें समय से पूरा करवाएं। कोरोना काल को लेकर इतना लंबा समय इस पुल को कंप्लीट करवाने में लगा क्योंकि आज मैं यहां पर आया हूं और मैंने सभी अफसरों को यह निर्देश दिया है कि अधूरे पुल का निर्माण जल्द से जल्द शुरू करवाएं ताकि स्थानीय लोगों को कोई दिक्कत ना आवे।

डिप्टी सीएम ने तकरीबन 30 मिनट तक अपने संबोधन में योगी आदित्यनाथ समेत प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ करते हुए सेना के जवानों का भी मनोबल बढाते हुए कहा कि हमें गर्व है, जिनकी वजह से सबकुछ देश प्रदेश में सुरक्षित हैं। जो पड़ोसी मुल्क हमें नीचा दिखाने की कोशिश करते हैं उन्हें हम सबक सिखाते हुए आगे बढ़ रहे हैं।

अधुरे पुल का इतिहास

ग़ौरतलब है कि पूर्व की सरकार में कैबिनेट मिनिस्टर रहे मोहम्मद आजम खान ने लोक निर्माण मंत्री शिवपाल यादव के साथ में आकर के सैकड़ों साल पुराने जर्जर पुल को तुडवाकर नए पुल का शिलान्यास ही नहीं करवाया बल्कि 70 फ़ीसदी काम वह अपने सरकार में करा चुले थे। लेकिन यूपी में सत्ता परिवर्तन के बाद से ही यहां का कामकाज बंद हो गया,बीते साल भर पहले उस अधूरे पुल का निर्माण शुरू करवाने के लिए सपा के कद्दावर नेता आजम खान ने इलाके की जनता की दिक्कतों को समझते हुए अनोखा प्रदर्शन किया, कोसी नदी के पानी में जाकर सत्याग्रह किया, मानव रेखा पानी में बनाकर प्रदर्शन किया।

इसके बाद रामपुर की पूर्व सांसद जयाप्रदा ने यहां पर आकर कई बार अधूरे पुल का जायजा लिया, साथ ही जया ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ समेत केशव प्रसाद मौर्य को पत्र लिखकर भी मांग की पुल जल्द बनबाया जाए। कांग्रेस की पूर्व सांसद बेगम नूर बानो समेत कई नेता भी अधूरे पुल का निर्माण कराने को लेकर यहां प्रदर्शन करने पहुंचे पर सुनवाई यूपी सरकार ने अब की है और यूपी सरकार के लोक निर्माण मंत्री डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने जनता के सामने फिर एक लंबी तारीख देकर चले गए। लंबी तारीख मैंने इसलिए कहा कि 31 दिसंबर 2021 को कंप्लीट होने की बात उनके द्वारा कही गई है ।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned