scriptबढ़ते संक्रमण के खतरे के बीच अचानक जाैहर मेडिकल कॉलेज पहुंचे जिलाधिकारी | District Magistrate suddenly reached Jaihar Medical College | Patrika News

बढ़ते संक्रमण के खतरे के बीच अचानक जाैहर मेडिकल कॉलेज पहुंचे जिलाधिकारी

locationरामपुरPublished: Apr 22, 2021 02:37:06 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

मेडिकल कॉलेज में मौजूद व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण, ऑक्सीजन और साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिए जाने के निर्देश

rampur_dm.jpg

dm rampur

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

रामपुर rampur संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच जिलाधिकारी अचानक जौहर मेडिकल कॉलेज पहुंच गए। औचक निरीक्षण करने के साथ ही उन्होनें मेडिकल कॉलेज के स्टाफ और डॉक्टरों के साथ बैठक की और निर्देश दिए कि कोरोना रोगियों के साथ मित्रवत व्यवहार किया जाए अगर शिकायत मिली तो कार्रवाई होगी।
यह भी पढ़ें

यूपी के इस जिले में रसोई गैस की तर्ज पर सीधे फैक्ट्री से मिल रहा ऑक्सीजन सिलेंडर

रामपुर में भी हर दिन नए मामले सामने आ रहे हैं। बुधवार को दो रोगियों की मौत हो गई। पिछले साल 67 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हुई थी। इस वर्ष अब तक आठ मौत हो चुकी हैं। कोरोनावायरस के संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के लिए प्रशासनिक स्तर से मरीजों को बेहतर सेवाएं दिए जाने का दावा किया जा रहा है। ऐसे में व्यवस्थाओं का औचक निरीक्षण करने के लिए जिला अधिकारी पहुंचे।
यह भी पढ़ें

कोरोना महामारी में लोगों का मनोबल गिराया तो मिलेगी कड़ी सजा, कोरोना पर नकेल के लिए सीएम योगी ने दिये ये खास निर्देश

कोविड़-19 संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जौहर मेडिकल कॉलेज का अधिग्रहण किया गया है। जिलाधिकारी ने मौके पर पहुंचकर यहां बेड की संख्या, ऑक्सीजन सिलेंडरों की उपलब्धता, स्टाफ की तैनाती और साफ-सफाई सहित विभिन्न बिंदुओं पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी संजीव यादव से जानकारी ली और निर्धारित गाइडलाइन के अनुसार सभी व्यवस्थाएं जल्द से जल्द दुरुस्त कराने के लिए निर्देश दिए।
यह भी पढ़ें

कोरोना संक्रमित जिला जज को भी अस्पताल में नही मिला इलाज, सीएमओ सहित लिफ्ट में फंसे, फिर जो हुआ



निरीक्षण के दौरान सीएमओ ने बताया कि जौहर मेडिकल कॉलेज स्थित कोविड केयर सेंटर में एल-1 के तहत 200 बेड तैयार कराए जाने हैं जिनमें से 50 ऑक्सीजन सपोर्ट के साथ बेड पूरी तरह तैयार करा दिए गए हैं और शेष के लिए जरूरी संसाधनों की उपलब्धता सुनिश्चित करायी जा रही है। जिला चिकित्सालय में पहले से ही 100 बेड युक्त एल-2 कोविड केयर सेंटर संचालित हैं। इनमें ऑक्सीजन जेनेरेटर प्लांट भी है तथा 35 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें भी मौजूद हैं। इसके साथ ही पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन सिलेंडर भी मौजूद हैं ताकि मरीजों को बेहतर उपचार सेवाएं मिल सके।
यह भी पढ़ें

मां की जान बचाने को विदेश से बेटी ने लगाई गुहार, बोली- किसी तरह मेरी मां को बचा लो

जिलाधिकारी ने मरीजों को स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए आरओ स्थापित कराएं और मरीजों के लिए भोजन के लिए भी रसोई शुरू कराने के निर्देश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो