scriptइस आईएएस को क्लास में अचानक बैठे देखकर सहमे बच्चे, फिर जो हुआ उसके बाद बजने लगीं तालियां | Dm Rampur aanjneya kumar teach school childe during inspection | Patrika News

इस आईएएस को क्लास में अचानक बैठे देखकर सहमे बच्चे, फिर जो हुआ उसके बाद बजने लगीं तालियां

locationरामपुरPublished: May 14, 2019 10:13:32 pm

Submitted by:

jai prakash

-अक्सर स्कूलों का निरीक्षण करने पहुंच रहे हैं।
-खुद ब्लैक बोर्ड पर पढ़ाना शुरू कर देते हैं।
-छात्र-छात्राओं से सवाल जवाब भी खूब करते हैं

moradabad

इस आईएएस को क्लास में अचानक बैठे देखकर सहमे बच्चे, फिर जो हुआ उसके बाद बजने लगीं तालियां

रामपुर: अक्सर आपने अधिकारीयों को सरकारी स्कूल के दौरों में नारजगी जाहिर करते हुए या फिर शिक्षकों कर्मचारियों को लताड़ते हुए ही देखा होगा। लेकिन इन दिनों डीएम रामपुर अपने अलग अंदाज के लिए काफी चर्चित हो रहे हैं। वो अक्सर स्कूलों का निरीक्षण करने पहुंच रहे हैं। जिसमें वो स्कूल के छात्र-छात्राओं के साथ बिलकुल सहपाठी और शिक्षक की भूमिका में आ जाते हैं। खुद ब्लैक बोर्ड पर पढ़ाना शुरू कर देते हैं। यही नहीं छात्र छात्राओं से सवाल जवाब भी खूब करते हैं और फिर उन्हें शाबाशी भी देते हैं। ग्रामीण इलाकों के लोग डीएम आंजनेय कुमार के इस अंदाज पर काफी फ़िदा हैं।

बड़ा फरमान: यूपी के इस जिले में बिना हेलमेट के नहीं मिलेगा पेट्रोल, जबरदस्ती करने पर होगी जेल

अचानक से क्लास में पहुंचे

डीएम रामपुर आंजनेय कुमार अचानक से नगर विधानसभा 37 के गांव पंजाब नगर में पहुंचे। शिक्षक- प्रिंसिपल कुछ समझ पाते छात्र-छात्राएं कुछ समझ पाते,कि डीएम अचानक से ही एक क्लास में दाखिल हो गए। जहां पर क्लास की छात्र -छात्राओं से उनके हालचाल के बारे में जाना और वहां पर दी जा रहे शिक्षा के बारे में जानकारी करके तुरंत उन्हें पढ़ना शुरू कर दिया। काफी देर तक उन्होंने बच्चों को पढ़ाया साथ ही नैतिक शिक्षा की भी बातें बच्चों को बताई। क्लास के बाहर क्लास टीचर से लेकर प्रंसिपल तक अपनी सांस रोके तब तक खड़े रहे जब तक डीएम साहब वहां से चले नही गए उन्हें डर था कि डीएम साहब को कोई बड़ी गड़बड़ी ना मिल जाये।

भाजपा जिलाध्यक्ष ने कब्र से निकलवाया मासूम का शव, जानिए क्यों

दी हिदायत

रामपुर डीएम आंजनेय कुमार सिंह का यह सप्ताह में यह दूसरा आकस्मिक दौरा है। जहां पर वह बेसिक स्कूल में छोटे बच्चों के बीच पहुंचे हैं।उनकी क्लास में जाकर बतौर टीचर बनकर बच्चों को पढ़ाया है। साथ ही स्कूल क्लास टीचर से लेकर स्कूल प्रिंसिपल तक को यह हिदायत दी है, कि वह बच्चों की शिक्षा पर अधिक से अधिक जोर देकर उन्हें पढ़ाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो