scriptइस सपा सांसद पर ‘चोरी’ के आरोप में लगा 30 लाख का जुर्माना, जानिये पूरा मामला | electricity department imposes fine of 30 lakh on tanzin fatima | Patrika News

इस सपा सांसद पर ‘चोरी’ के आरोप में लगा 30 लाख का जुर्माना, जानिये पूरा मामला

locationरामपुरPublished: Sep 07, 2019 02:29:04 pm

Submitted by:

lokesh verma

खबर की खास बातें-

बिजली विभाग ने तंजीन फातिमा पर लगाया 30 लाख का जुर्माना
हमसफर रिजाॅर्ट में बिजली चोरी का मामला
बिजली विभाग की छापेमारी में हुआ था खुलासा

akhilesh-yadav.jpg
रामपुर. सपा सांसद आजम खान (Aazam Khan) के बाद अब उनकी पत्नी के खिलाफ भी बड़ी कार्रवाई हुई है। बता दें कि बिजली विभाग ने तंजीन फातिमा के हमसफर रिजॉर्ट पर हाल ही में छापेमारी करते हुए बिजली चोरी का खुलासा किया था। अब इस मामले में बिजली विभाग की ओर से आजम खान की पत्नी और राज्यसभा सांसद तंजीन फातिमा पर करीब 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।
बता दें कि गुरुवार को बिजली और जल विभाग के अधिकारियों ने राज्यसभा सांसद तंजीन फातिमा के रामपुर स्थित हमसफर रिजाॅर्ट पर छापा मारा था। इस दौरान रिजाॅर्ट में अधिकारियों ने बिजली चोरी पकड़ी। अधिकारियों ने तुरंत रिजाॅर्ट का बिजली कनेक्शन काट दिया। इसके बाद गंज कोतवाली में बिजली चोरी का मुकदमा भी दर्ज कराया। अब इा मामले में बिजली विभाग की ओर से तंजीन फातिमा पर 26 लाख 32 हजार 268 का राजस्व समेत 3 लाख 40 हजार का जुर्माना लगाया है।
उल्लेखनीय है कि रामपुर लोकसभा सीट से सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) की मुसीबतें एक बार फिर बढ़ती नजर आ रही हैं। भैंस चाेरी का मुकदमा दर्ज होने के बाद अब उन पर बिजली चोरी के भी आरोप लगे हैं। गुरुवार को आजम खान के निजी रिसोर्ट हमसफर पर बिजली विभाग ने छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान बिजली विभाग के अफसरों ने उनके हमसफर रिसोर्ट की बिजली काट दी है। बिजली विभाग के अफसरान अभी भी जांच पड़ताल में जुटे हैं।
यह भी पढ़ें

मुलायम सिंह की कोशिशें नाकाम, आजम खान को जेल भेजने के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी

एसडीएम सदर प्रेम प्रकाश तिवारी ने बताया कि हमसफर रिजाॅर्ट में बिजली चोरी पाई गई है। इसलिए रिजाॅर्ट की बिजली काट दी गई है। इस मामले में गंज कोतवाली में मुकदमा भी दर्ज कराया गया है।
आजम खान पर इन मामलों दर्ज हैं मुकदमे

– किसानों की जमीन हड़पने
– किसानों को धमकाने
– शत्रु संपत्ति हड़पने
– नदी की जमीन पर कब्जा
– मदरसा आलिया की किताबें चोरी
– भैंस चोरी
– बिजली चोरी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो