scriptरामपुर में किसान हुए उग्र बेरियर तोड़े, एसएसपी की गाड़ी में ताेड़फाेड़ | Farmers break barriers in Rampur, scam in SSP's car | Patrika News

रामपुर में किसान हुए उग्र बेरियर तोड़े, एसएसपी की गाड़ी में ताेड़फाेड़

locationरामपुरPublished: Dec 22, 2020 09:40:05 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

किसानाें ने एसएसपी की गाड़ी को भी तोड़ा
एसएसपी चोटिल हुए पैर में लगी चोट
मुरादाबाद टाेल टैक्स पर राेके किसान

rampur.jpg

मुरादाबाद- रामपुर बार्डर पर हंगामे के दाैरान का एक दृश्य

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
रामपुर ( rampur ) रामपुर-मुरादाबाद सीमा पर बरेली पीलीभीत के सैकड़ों किसानों ( farmer ) को पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो किसानों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने बैरियर तोड़ दिए। इस दौरान किसानों ने एसएसपी मुरादाबाद की गाड़ी में भी तोड़ फोड़ कर दी। इस हमले में एसएसपी मुरादाबाद ( SSP Moradabad ) चोटिल हो गए। मौके पर मौजूद रामपुर एसपी ( Rampur SP ) शगुन गौतम ने उन्हें अपनी गाड़ी में बैठाकर बचाया। बाद में किसान मुरादाबाद में प्रवेश कर गए लेकिन फाेर्स ने एक बार फिर उन्हे टोल टैक्स पर राेक लिया।
यह भी पढ़ें
Video

मुरादाबाद में फूटा किसानाें का गुस्सा, बैरियर ताेड़े एसएसपी की गाड़ी पर हमला

यह सभी किसान पीलीभीत और बरेली से चलकर सोमवार को रामपुर की तहसील मिलक पहुंचे थे। यहां पर पुलिस ने इनको काफी समझाया पर यह नहीं माने और आगे बढ़ते गए। मंगलवार को यह किसान रामपुर से दिल्ली के लिए रवाना हुए। पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने इन्हें काफी समझाने की कोशिश की लेकिन किसानों के ट्रैक्टर के पहिए नहीं रुके। इस पर पुलिस ने मुरादबाद-रामपुर की सीमा पर दिल्ली-लखनऊ हाईवे 9 को बंद कर दिया। पुलिस ने किसानों को गिरफ्तार करने के लिए बसें मंगा ली और दाेनाें जिलाें के कप्तान फाेर्स के साथ किसानाें के सामने बैरियर लगाकर खड़े हाे गए।
यह भी पढ़ें

Video रामपुर में युवती पर तेजाब हमला

किसानों के बढ़ते गुस्से को देखते हुए एसएसपी मुरादाबाद और एसपी रामपुर समेत भारी फोर्स मौके पर पहुंच तैनात हाे गया। किसान फोर्स को देखकर नहीं रुके और उन्होंने अपने ट्रैक्टर दौड़ा दिए। यहां जब फोर्स ने सख्ती दिखाने की काेशिश की ताे किसानों का गुस्सा फूट पड़ा और गुस्साए किसानों ने एसएसपी की गाड़ी में तोड़-फोड़ कर दी। इसी दौरान पैर में चोट लगने से एसएसपी भी चोटिल गए। इसके बाद डीएम भी मौके पर पहुंचे लेकिन एसएसपी के चोटिल होते ही फोर्स पीछे हट गई और किसान वहां से तेजी से आगे निकल गए।
यह भी पढ़ें

RPL योजना का लाभ उठाइए, मिलेगा स्किल प्रमाण पत्र, सरकारी नौकरियों के लिए होगा मान्य

इस घटना के बाद बड़ी संख्या में किसान मुरादाबाद टोल टैक्स पर पहुंच गए लेकिन यहां पुलिस ने उन्हें फिर से घेराबंदी करके रोक लिया देर शाम तक किसानों और पुलिस के बीच यहां तनातनी होती रही। पुलिस किसानाें काे राेकना चाहती है लेकिन किसान रुकने काे तैयार नहीं है और दिल्ली कूच करना चाहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो