रामपुर उपचुनाव: भाजपा को लगा झटका, प्रशासन ने दर्ज किया आचार संहिता उल्लंघन का मामला

रामपुर उपचुनाव:  भाजपा को लगा झटका, प्रशासन ने दर्ज किया आचार संहिता उल्लंघन का मामला

Jai Prakash | Updated: 12 Oct 2019, 03:10:36 PM (IST) Rampur, Rampur, Uttar Pradesh, India

Highlights

  • निर्धारित समय के बाद भी जारी थी सभा
  • उड़नदस्ता प्रभारी ने दर्ज करायी शिकायत
  • भाजपा खेमे में मच गया हड़कंप

रामपुर: आजम खान के खिलाफ उपचुनाव में जीत के लिए भाजपा एड़ी-चोटी तक का जोर लगाए हुए है। वहीँ इसमें वे आचार संहिता के उल्लंघन में भी फंस गये हैं। भाजपा उम्मीदवार भारत भूषण गुप्ता के खिलाफ गंज पुलिस ने आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया है। जिसके बाद भाजपा खेमे में हड़कंप मच गया है।

Upchunav से पहले Akhilesh Yadav को लगा बड़ा झटका, इन नेताओं ने ज्‍वाइन की BJP

देर तक हुई सभा

रामपुर सदर विधानसभा पर उपचुनाव 21 अक्टूबर को होना है। कम समय रहने के कारण प्रत्याशी प्रचार में पूरी ताकत झोंके हुए हैं। चुनाव आयोग ने प्रत्याशी को आचार संहिता में बांध रखा है। इसे तोडऩे वालों पर नजर रखने के लिए उडऩ दस्ते बनाए गए हैं। बुधवार रात भाजपा प्रत्याशी की मुहल्ला पीपल वाली ज्यारत पर जनसभा हुई थी। इसके लिए प्रशासन से अनुमति ली गई थी। जनसभा के दौरान उडऩ दस्ता प्रभारी एवं राजकीय हामिद इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य रमेश चंद गुप्ता पुलिस फोर्स के साथ वहां निगरानी कर रहे थे। उडऩ दस्ता प्रभारी का आरोप है कि जनसभा की अनुमति 10 बजे तक थी, लेकिन उसके बाद भी सभा की गई। उनके मना करने पर भी प्रत्याशी की जनसभा 10.45 बजे तक चली। उन्होंने इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए गंज कोतवाली में तहरीर दी।

[email protected]: सोशल मीडिया की इन खूबियों को जानकर मां-बाप खुद कहेंगे, 'बच्चों और देखो Mobile'

मामला दर्ज

गंज कोतवाल रामवीर सिंह के मुताबिक भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज कर लिया है। यहां बता दें कि जिले में अभी तक किसी प्रत्याशी पर आचार संहिता उल्लंघन का यह पहला मुकदमा दर्ज हुआ है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned