Rampur: धान से भरे ट्रैक्टर-ट्राली में लगी भीषण आग, लोगों की सूझ-बूझ से बच गया सैकड़ों कुंतल धान

Highlights
-राइस मिल धान लेकर जा रहा था किसान
-अचानक नेशनल हाइवे पर ट्रैक्टर में लग गयी आग
-स्थानीय लोगों ने ट्राली को अलग कर धान जलने से बचाए
-आग लगने कारणों का नहीं चल सका पता

By: jai prakash

Published: 18 Apr 2020, 05:29 PM IST

रामपुर: शहर में आज नेशनल हाइवे 9 पर उस समय हड़कंप मच गया, जब तेज रफ्तार ट्रैक्टर में अचानक से आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते पूरा ट्रेक्टर जलकर खाक हो गया। गनीमत ये रही कि ट्रैक्टर के पीछे जुड़ी ट्रॉली में आग नहीं लगी। ट्रॉली में धान लदा हुआ था । मुरादाबाद जिले के भोजपुर निवासी एक किसान अपने धान को मिलक के पास राइस मिल में लेकर जा रहा था कि अचानक से ट्रैक्टर में आग लग गई जब तक कोई कुछ समझ पाता पूरा ट्रैक्टर जलकर खाक हो गया।

Coronavirus: जूते पहनकर सामुदायिक रसोई का अधिकारियों ने किया निरीक्षण

ये है घटना

घटना कोतवाली मिलक थाना क्षेत्र के गांव दुगनपुर की है घटना की जानकारी पर पुलिस ने फायर बिग्रेड को सूचना दी मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर जब तक फायर बिग्रेड की गाड़ी पहुंची तब तक पूरा का पूरा टैक्टर जलकर खाक हो गया। ट्रैक्टर चलाने वाला युवक बेहोश हो गया। उसने काफी मदद को हाथ बढ़ाया, लेकिन वहां पर कोई उसकी मदद को आगे नहीं आया। जब तक फायर बिग्रेड की गाड़ी पहुंची तब तक पूरा का पूरा ट्रेक्टर उसकी आंखों के सामने जलकर राख हो गया। हां कुछ राहगीरों ने मदद करते हुए उसके ट्रेक्टर से ट्राली को अलग कर दिया। जिससे ट्रॉली में भरा हजारों रुपए का ध्यान आग से बच गया।

Lockdown: 20 अप्रैल के बाद इन चीजों में मिल जाएगी छूट, लोगों को मिलेगी बड़ी राहत

फायर ब्रिगेड है दूर

मिलक कोतवाली इंचार्ज का कहना है कि हमारी पुलिस के जवान वहां पर मौजूद थे। जैसे ही ट्रैक्टर में अचानक से आग लगी हमारे पुलिस के जवानों ने तत्काल दमकल की टीम को फोन कॉल किया क्योंकि 15 किलोमीटर दूर मुख्यालय है और वहीं से दमकल की गाड़ी को आना होता है। ऐसी स्थिति में जब तक दमकल की गाड़ी मुख्यालय से मिलक घटनास्थल पर पहुंची तब तक ट्रैक्टर पूरी तरह जलकर खाक हो गया। अभी तक की जानकारी में पता चला है कि शार्ट सर्किट की वजह से ट्रैक्टर में आग लगी काफी पुराना ट्रैक्टर है ट्रेक्टर पर ना तो कोई नंबर लिखा है और ना ही उसका कोई बीमा है। जिससे ट्रेक्टर मालिक को कोई बड़ी मदद बीमा कंपनी से हो सके।

Show More
jai prakash Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned