हाईकोर्ट में सपा सांसद आजम खान के खिलाफ दो मामलों में सुनवाई पूरी, जल्द आ सकता है फैसला

Highlights:

-अब्दुल्ला आजम के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र का आरोप है

-रामपुर के बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने दर्ज कराई थी एफआईआर

-सपा सांसद आजम खान, पत्नी ताजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम जेल में हैं बंद

By: Rahul Chauhan

Published: 20 Nov 2020, 02:46 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

रामपुर। हाईकोर्ट में समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर सांसद आजम खान के खिलाफ दो मुदकमों की सुनवाई गुरुवार को हुई। जिसके बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। वहीं बताया जा रहा है कि कोर्ट द्वारा अगले हफ्ते तक फैसला सुनाया जा सकता है। इसके साथ ही आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के फर्जी प्रमाण पत्र मामले में भी कोर्ट ने फैसला फिलहाल सुरक्षित रखा है।

यह भी पढ़ें : यूपी के इस शहर में बनाए गए 316 हाइटेक शौचालय, महिलाओं के लिए भी बने Pink Toilet

दरअसल, गुरुवार को हाईकोर्ट में जस्टिस सुनीत कुमार की एकल पीठ ने मामले की सुनवाई की। इस दौरान सरकारी वकील ने राज्य सरकार का पक्ष कोर्ट के सामने रखा। वहीं इस मामले में आजम खान के पक्ष की बहस कोर्ट में पहले ही पूरी हो चुकी है। जस्टिस द्वारा पूरी बहस सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया गया है। जिससे जल्द ही सुनाए जाने की बात कही जा रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी जन्म प्रमाण पत्र के आधार पर अपना पैन कार्ड और पासपोर्ट बनवाया। साथ ही चुनाव लड़ने में गलत जन्म तिथी का इस्तेमाल किया गया। जिसके आधार पर कोर्ट के आदेश पर उनकी विधायकी भी निरस्त कर दी गई थी। इन आरोपों में फिलहाल सांसद आजम खान, पत्नी ताजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम जेल में बंद हैं।

यह भी पढ़ें: इन जिलों में बदलेगा मौसम का मिजाज, कड़ाके की ठंड के लिए रहिए तैयार

86 मामलों में मिल चुकी है जमानत

गौरतलब है कि रामपुर जिला प्रशासन की कार्रवाई के बाद आजम खान के खिलाफदर दर्जनों ने मुकदमें दर्ज हुए हैं। जिनमें से अब तक उन्हें 86 मामलों में जमानत मिल चुकी है। वहीं अभी भी हाई कोर्ट के दो और जिला कोर्ट रामपुर के 2 मुकदमों में जमानत मिलनी बाकी है। जिसके बाद ही उनके परिवार सहित जेल से बाहर आने की उम्मीद जताई जा रही है। फिलहाल तीनों सीतापुर जेल में बंद हैं।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned