script

VIDEO: भीषण गर्मी के बीच इस जिले में लोगों के लिए मुसीबत बनी बारिश, तीन-तीन फीट तक भरा पानी

locationरामपुरPublished: Jun 26, 2019 03:18:49 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

खबर की मुख्य बातें-
-घंटों तक हुई बारिश से रामपुर पानी पानी है
-क्या नाले, क्या वार्ड की नालियां, सभी जलमंगन हैं
-लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त है

pic

भीषण गर्मी के बीच इस जिले में लोगों के लिए मुसीबत बनी बारिश, तीन-तीन फीट भरा पानी

रामपुर। भीषण गर्मी से वेस्ट यूपी के लोगों का बुरा हाल है। वहीं रामपुर जिले में झमाझम बारिश से लोगों को कुछ राहत तो मिली है। लेकिन दूसरी तरफ कई परिवारों के लिए मुश्किल भी खड़ी कर दी है। दरअसल, घंटों तक हुई बारिश से रामपुर पानी पानी है। क्या नाले, क्या वार्ड की नालियां, सभी जलमंगन हैं। लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त है। दो दर्जन से ज्यादा सड़कें पानी मे डूबी हैं। साथ ही कई नाले ब्लॉक हैं। पानी लोगों के घरों में घुस रहा है।
यह भी पढ़ें

गंगा के घटते जलस्तर से बढ़ी किसानों की परेशानी, अब तक 50 सेंटीमीटर कम हुआ पानी

pic
मुख्य मार्ग की सड़क जो राधा कालोनी से होकर नैनीताल हाइवे 87 को जोडती है। डीएम, एसपी के आवास आफिस समेत नगर के बाजारों को जोड़ती है, वह भी पानी ही पानी है। सड़क भी टूटी है। लोग आए दिन हादसों का शिकार हो रहें। लेकिन प्रशासन को यह नजर नही आ रहा।
pic
वहीं दूसरी तरफ जिले में रह रहे पश्चमी बंगाल के 40 परिवारों का इस बारिश बुरा हाल कर दिया। इनके घरों में पानी-पानी है। यहां पर इनकी झुग्गियों में पानी भरा हुआ है। पत्रिका की टीम ने जब इसका जायजा लिया तो झुग्गियों में तीन फीट पानी भरा हुआ है। यहां रहने वाले लोगों का कहना है कि ये लोग करीब 40-45 साल से इस जगह रह रहे हैं और हर बार बसरात का पानी इनकी झोपड़ियों में घुस जाता है। बिजली नहीं होने से और पानी भरा होने से खतरा भी बना रहता है। कोई भी इनका हाल-चाल लेने नहीं आता।
यह भी पढ़ें

लोनी में लगातार हो रही लूट और चेन स्नैचिंग की वारदातों के बाद लोगों ने लगाए पोस्टर, हरकत में आई पुलिस

pic
इस बारे में नगर पालिका ईओ प्रभारी एसडीएम का कहना है कि जल्द ही ऐसे लोग जो कहीं भी तंबू बनाकर रहते हैं उनको चिन्हित कराकर कोई एक्शन लिया जाएगा। अभी नगर पालिका नाले नालियों की साफ सफाई कर रही है। जहां तक झुग्गी झोपडी वालों का सवाल है तो उनके बारे में जल्द कोई फैसला लिया जायेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो