scriptLockdown में बेजुबानों के लिए सहारा बने हिफाजत अली, गायों को भी ढूंढकर भरते हैं उनका पेट | Hifazat ali is not letting the hungry to hungry | Patrika News
रामपुर

Lockdown में बेजुबानों के लिए सहारा बने हिफाजत अली, गायों को भी ढूंढकर भरते हैं उनका पेट

Highlights
. हिफाजत अली खान उर्फ बानी को जिला प्रशासन ने पशु पक्षियों के लिए जारी किया हुआ है पास . लॉकडाउन में बेजुबान भी नहीं रहे भूखे. सुबह से शाम तक लगेे रहते है पशु पक्षियों की मदद में
 

रामपुरApr 10, 2020 / 01:15 pm

virendra sharma

hiffazat ali.jpg
रामपुर। जनपद के रहने वाले हिफाजत अली खान उर्फ बानी पशुप्रेमी है। ये बेजुबान पशु पक्षियों को ढूंढकर चारा खिलाते है। साथ ही बंदरों को ड्राई फ़ूड भी खिलाते है। दरअसल इंसान से लेकर पशु पक्षी भी प्रभावित है। रोड पर आवारा घूमने वाले पशु और आसमान में विचरण करने वाले पक्षी भी इसानों पर आसरित है। कोई भूखा न सोए, लिहाजा हर कोई सभी अपनी तरफ से प्रयासरत है। इस मुहिम को हिफाजत अली खान भी अपना सहयोग कर रहे और जिला प्रशासन ने उनके लिए पास भी जारी किया है।
जनपद में स्ट्रीट डॉग्स, आवारा पशु व पक्षी की इंसानों पर निर्भर है। लॉकडाउन की वजह से इनके पेट पर संकट खड़ा हो गया है। हाईटेक शहरों से लेकर छोटे—छोटे कस्बों में भी इनके पेट भरने को लेकर दिक्कतें खड़ी हो गई है। सड़कें खाली है। मॉल मार्केट पहले ही बंद है। कोरोना वायरस की वजह से खड़े हुए इस संकट में हिफाजत अली खान भी मदद कर रहे है।
हिफाजत अली की मां रही है प्रधान

इनकी माता गांव 15 साल तक लगातार प्रधान रहीं हैं और पिता समाज सेवी हैं। हिफाजत अली भी इनदिनों चर्चाओं में हैं। हिफाजत अली खान हर दिन सुबह 2 अपनी गाड़ी में ड्राईफूड का कट्टा लेकर पहले जंगल की तरफ निकलते हैं। वहां से आवारा घूमनेे वाले पशुओं को चारा लेकर निकलते है और उन्हें खिलाते है। सभी पशु पक्षियों को चारा और अन्य चीजें देते है। इनमें गाय, बंदर और अन्य पशु पक्षियां भी शामिल है। डीएम आंजनेय कुमार ने हिफाजत अली खान को पास जारी किया हुआ है। ताकि कोई रोकटोक न कर सके।

Home / Rampur / Lockdown में बेजुबानों के लिए सहारा बने हिफाजत अली, गायों को भी ढूंढकर भरते हैं उनका पेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो