लॉकडाउन का असर: बकरीद पूर्व सांसद बेगम नूरबानो के नूर महल में भी रहा सन्नाटा

बकरीद पर इस बार आजम खान जेल में हैं लेकिन लॉकडाउन की वजह से पूर्व सांसद नूर बानों के नूर महल में भी सन्नाटा ही पसरा रहा।

By: shivmani tyagi

Updated: 02 Aug 2020, 10:09 AM IST

रामपुर ( rampur) पूर्व सांसद रहीं बेगम नूरबानो साहिबा के नूर महल में इस बार की ईद ( bakreed ) के पर्व पर सन्नाटा दिखा। इसे लॉकडाउन का असर माना जा रहा है। हर वर्ष ईद पर नूर महल के अंदर से लेकर बाहर तक सैकड़ों गाड़ियों की कतार खड़ा होती थी तमाम लोग उनके घर पर ईद की बधाइयां देने आते थे। खुद कांग्रेस की पूर्व सांसद रही बेगम नूरबानो उनके बेटे पूर्व स्वार टाण्डा विधायक काजिम अली खान उर्फ नवेद मियां लोगों को मिठाईयां खिलाते उनके साथ ईद मनाते लेकिन इस बार के लॉकडान में यहां पर भी सन्नाटा पसरा रहा।

यह भी पढ़ें: जिलाधिकारी ने दी अऩुमति रविवार काे खुलेंगी राखी और मिठाईयों की दुकानें

काँग्रेस की पूर्व सांसद बेगम नूर बानो के नूर महल के अंदर और बाहर बसरी सन्नाटे को लेकर लोग भी ज्यादा हैरत में इसलिए नहीं है कि रामपुर के तमाम लोग इन दिनों लॉकडान का पालन करने में लगे हैं। खुद बेगम साहिबा और उनके बेटे काजिम अली खान भी अपने घर के अंदर हैं। बहुत कम ही घर से बाहर निकला करते हैं। लोगों से भी समय-समय पर अपील करते हैं कि लॉकडांन का पालन करें।

यह भी पढ़ें: अमर सिंह के निधन से दुखी हुए जयाप्रदा के समर्थक, आजम खान से अमर का था 36 का आंकड़ा

एक वकील जो उनके नूर महल से बाहर आ रहे थे उन्होंने पत्रिका उत्तर प्रदेश को बताया कि बहुत कम लोग ही नूर महल के अंदर आए हैं। खुद बेगम साहिबा भी नूर महल के अंदर हैं। मैं भी उन्हें बधाई देकर आ रहा हूं। पर लॉकडाउन से पहले बहुत सारे लोग यहां पर उन्हें बधाइयां देने के लिए आया करते थे लेकिन इस बार लॉकडान की वजह से नूर महल में काफी सन्नाटा है।

यह भी पढ़ें: खुलासा: यूपी के गाजियाबाद में किराया मांगने पर ऑटो चालक की हत्या

पूर्व सांसद रही बेगम नूरबानो साहिबा ने पत्रिका उत्तर प्रदेश से बातचीत करते हुए कहा कि इस वक्त देश में नहीं दुनिया में कोरोनावायरस फैला है। उसी से सभी काे मिलकर लड़ना है। यह लड़ाई किसी राजनीतिक दल की नहीं बल्कि स्वयं की है। इसके लिए सभी को जो भी डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइन हैं शासन की गाइड लाइन हैं प्रशासन के आदेश हैं उनको पालन करना चाहिए।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned