scriptबर्थ-डे विशेष: इस महान फिल्मकार ने जया प्रदा को दिया विश्व की सबसे सुंदर महिला का दर्जा, जानिये उनसे जुड़ी रोचक बातें | jaya prada bollywood and political career on her birthday | Patrika News

बर्थ-डे विशेष: इस महान फिल्मकार ने जया प्रदा को दिया विश्व की सबसे सुंदर महिला का दर्जा, जानिये उनसे जुड़ी रोचक बातें

locationरामपुरPublished: Apr 03, 2019 12:13:38 pm

Submitted by:

lokesh verma

रामपुर लोकसभा सीट से किस्मत आजमा रही फिल्म अभेनत्री जया प्रदा 3 अप्रैल को अपने जन्मदिन पर कर रही हैं नामांकन

Jaya Prada

बर्थ-डे विशेष: इस महान फिल्मकार ने जया प्रदा को दिया विश्व की सबसे सुंदर महिला का दर्जा, जानिये उनसे जुड़ी रोचक बातें

रामपुर. लोक सभा चुनाव 2019 में रामपुर सीट से किस्मत आजमा रही फिल्म अभेनत्री जया प्रदा 3 अप्रैल को अपने जन्मदिन पर नामांकन दाखिल कर रही हैं। बाॅलीवुड में 200 से भी ज्यादा फिल्मे कर चुकी जय प्रदा आज अपना 57वां जन्मदिन मना रही हैं। रामपुर से दो बार सांसद रह चुकीं जया प्रदा इस बार भाजपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतरी हैं। कभी सपा के कद्दावर नेता आजम खान के कंधे से कंधा मिलकार चलने वाली जया प्रदा इस बार आजम खान को ही सीधी चुनौती दे रही हैं। बता दें कि जया प्रदा इससे पहले कई राजनीतिक दलों में रह चुकी हैं आैर जिस तरह राजनीति में उन्होंने अपना लोहा मनवाया है। उसी तरह उनका बाॅलीवुड करिअर भी शानदान रहा है। महान फिल्मकार सत्यजीत रे जय प्रदा को विश्व की सबसे सुंदर महिला मानते थे। हालांकि जया प्रदा का जीवन बेहद उथल-पुथलभरा रहा है। आज उनके जन्मदिन पर उनके जीवन के कुछ गंभीर पहलुआें से आपको रू-ब-रू करवाते हैं।
यह भी पढ़ें

जय प्रदा ने पहली बार खोला आजम खान-अमर सिंह और खुद की लड़ाई का राज, अखिलेश यादव पर भी लगाए ये गंभीर आरोप

बता दें कि जया प्रदा ने मात्र 14 वर्ष की उम्र में ही फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया था। बाॅलीवुड करिअर के दौरान जया प्रदा ने 30 साल में 200 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है। इस दौरान आयकर विभाग की छापेमारी ने जयप्रदा के जीवन को झकझौर कर रख दिया था। इस बुरे दौर में जया प्रदा की प्रोड्यूसर श्रीकांत नाहटा ने मदद की आैर इस तरह दोनों की नजदीकियां बढ़ीं तो दोनों 1986 में शादी के बंधन में बंध गए, लेकिन जया प्रदा की इस शादी को मान्यता नहीं मिल सकी। क्योंकि नाहटा पहले से ही शादीशुदा थे आैर तीन बच्चों के पिता भी थे। नाहटा ने जया से दूसरी शादी तो कर ली, लेकिन पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नाहटा की जय प्रदा से शादी का उनकी पहली पत्नी ने कभी विरोध नहीं किया। हालांकि जया कभी नाहटा के साथ नहीं रहीं, क्योंकि नाहटा के घर में पहले से ही उनकी पहली पत्नी और उनके 3 बच्चे रहते थे। बता दें कि जया प्रदा और नाहटा का कोई बच्चा नहीं है। जया प्रदा ने बहन के बेटे को गोद ले रखा है। रिपोर्ट्स की मानें तो वह उसी के साथ रहती हैं।
यह भी पढ़ें

जय प्रदा के बयान के बाद आगबबूला हुए आजम खान ने फिर दिया विवादित बयान

बताया जाता है कि 80 के दशक में जयप्रदा आैर श्रीदेवी के बीच जबरदस्त प्रतिस्पर्धा रही। आलम ये था कि दोनों एक-दूसरे से बात तक करना पसंद नहीं करती थीं। बताया जाता है कि 1984 में फ़िल्म मकसद की शूटिंग के समय जितेंद्र आैर राजेश खन्ना ने दोनों को मेकअप रूम में बंद कर दिया था, ताकि दोनों के बीच फिर से दोस्ती हो सके। जब दो घंटे के बाद मेकअप रूम का दरवाजा खोला तब भी दोनों चुपचाप अलग-अलग बैठी नजर आर्इं। हालांकि 25 साल बाद एक शादी की रिसेप्शन पार्टी में दोनों का आमना-सामना हुआ तो गिले-शिकवे भुलाकर एक-दूसरे के गले मिले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो