11 हजार विद्युत लाइन से मांझा हटाने पर करंट लगने से युवक की मौत

मामला थाना गंज क्षेत्र का है। 11 हजार की विद्युत लाइन से मांझा हटा रहा था युवक। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंपा।

By: Rahul Chauhan

Published: 20 May 2021, 01:39 PM IST

रामपुर। बिजली की लाइन से पतंग हटना एक युवक को इस कद्र महँगा पड़ा कि उसकी जान चली गई। युवक की दर्दनाक मौत से घर में कोहराम मचा है। घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पहले पंचनामा भरवाया फर पीएम कराने के लिए जिला अस्पताल भेजा। उधर डाक्टरों ने देर शाम यवक की डेडबॉडी का पीएम कराकर परिजनों को सौप दिया। जहां देर रात परिवार वालों ने युवक के शव को मुहल्ले के कब्रस्तान में दफन कर दिया।

यह भी पढ़ें: बारिश के कारण बड़ा हादसा, भर-भराकर गिरी मकान की छत, मां और तीन बच्चों की मौत

दरअसल, मामला गंज थाना क्षेत्र की है। घटना बुधवार शाम 4 बजे की बताई जा रही है। जब मृतक कल्लू अपने मुहल्ले की 11 हजार की विद्युत लाइन पर टंगी एक पतंग का मांझा नीचे खींचने लगा। जैसे ही युवक ने उस मांझे को पकड़कर पतंग हटाने की कोशिश की मांझे में करंट आ गया। जिससे युवक की घटना स्थल पर मौत हो गई। मौत की खबर से घर में कोहराम मच गया। आनन-फानन में डाक्टरों की टीम को बुलाया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें: कारोबारी को 1 महीने में तीसरी बार मिली धमकी, शादी के कार्ड में कारतूस भेज 25 लाख की फिरौती मांगी

गौरतलब है कि इससे पहले भी चाइनीज मांझे से कई मासूमोंं की मौत हो चुकी है। कोर्ट के आदेश के बाद प्रशासन द्वारा लगातार अभियान भी चलाया जाता है। बावजूद इसके बाजार में धल्ले से ये मांझा बेचा जाता है। वहीं लोगों का आरोप है कि पुलिस प्रशासन यदि सख्ती से कार्रवाई करते तो ही इस पर लगाम लग सकती है।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned