script7 खून करने वाली शबनम का ऐसा फोटो हुआ वायरल कि बदलनी पड़ी जेल, दो पुलिसकर्मी भी सस्पेंड | murder accused shabnam shifted to bareilly jail from rampur | Patrika News

7 खून करने वाली शबनम का ऐसा फोटो हुआ वायरल कि बदलनी पड़ी जेल, दो पुलिसकर्मी भी सस्पेंड

locationरामपुरPublished: Mar 02, 2021 01:51:02 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-पिछले दो वर्षों से रामपुर जिला कारागार में बंद थी शबनम
-कुछ दिनों पहले सोशल मीडियो पर फोटो हुआ था वायरल
-मामले की जांच बाद दो पर गिरी गाज

shabnam

सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन दायर करने का अधिकार भी उसके पास है।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

रामपुर। रामपुर जिला कारागार में बंद अमरोहा की शबनम का मुसकुराते हुए फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जेल कारागार के दो सुरक्षाकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही सुरक्षा कारणों से अब शबनम को रामपुर कारागार से बरेली जिला कारागार में शिफ्ट कर दिया गया है। इस बाबत रामपुर जेल अधीक्षक पीडी सलोंनियां ने बताया कि पिछले सप्ताह जेल में बंद शबनम की फोटो वायरल हुई थी। उस फोटो की जांच मंडल जेल अधीक्षक मुरादाबाद द्वारा करवाई गई, जिसमें एक महिला बंदी रक्षक कारागार और एक पुरुष बन्दी रक्षक कारागार की लापरवाही सामने आई। उन्हें तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। उनके नाम शोएब खान और उनकी पत्नी नाहिद बी है। जिन्होंने डयूटी के वक्त ये शबनम के साथ फ़ोटो खिचवाई और उसे वायरल कर दिया।
यह भी पढ़ें

11 महीने बाद बच्चे पहुंचे स्कूल तो भव्य तरीके से हुआ स्वागत, टीचरों ने बरसाए फूल

बता दें कि रामपुर जेल में शबनम दो वर्षों से रह रही थी। वह जेल के भीतर कपड़ा सिलाई का काम करती थी। लेकिन अब उसे बरेली की कारागार में जेल प्रशासन रामपुर ने भेज दिया है। ये कार्रवाई मुरादाबाद जेल अधीक्षक के निर्देश पर की गई गई है। शबनम को जिले की सेशन कोर्ट से लेकर देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट से फांसी की सजा सुनाई गई है। कुछ ही दिनों में उसे फांसी हो सकती है। फांसी की प्रक्रिया को फॉलो करने के लिए रामपुर जेल प्रशासन तैयारी कर रहा था कि शबनम ने अपने दो वकीलों के माध्यम से राष्ट्रपति के पास दोबारा माफी पत्र भेजा है। इससे पहले एक बार राष्ट्रपति के यहां से उसे फांसी की सजा पर कोई रिलीफ नहीं मिला था। अब शबनम के बेटे ताज का भी एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह अपनी मां की सजा माफ कराने की बात कह रहा है।
यह भी देखें: ठगी के आरोप में पति पत्नी गिरफ्तार

गौरतलब है कि अमरोहा के बबनखेड़ी गांव में 14 अप्रैल 2008 की रात को शबनम ने अपने प्रेमी सलीम के साथ मिलकर परिवार के 7 सदस्यों को कुल्हाड़ी से काट दिया था। घटना को लेकर तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती भी वहां पहुंची थीं। घटना का अनावरण हुआ तो सब दंग रह गए। क्योंकि घटना किसी और ने नहीं, बल्कि घर में अकेली बची शबनम ने अपने प्रेमी सलीम के साथ मिलकर की थी। घटना के दौरान शबनम प्रेग्नेंट थी। बाद में जेल के भीतर उसने एक बच्चे को जन्म दिया। उस बच्चे को बुलंदशहर के एक दम्पति को दे दिया गया। बताया जाता है कि वह शबनम का मित्र है जो अब उसके बच्चे की देखरेख कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो