BREAKING: सपा सांसद आजम खान समेत उनके बेटे और पत्नी के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी

Highlights:

-Azam Khan, पत्नी Tanzeem Fatima, बेटे Abdullah के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुए हैं

-ये वारंट तीन अलग अलग मामलों में जारी हुए हैं

-वकील ने बताया कि तीनों कोर्ट में आकर पहले अपनी जमानत कराएंगे

रामपुर। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कद्दावर नेता और रामपुर (Rampur MP) के वर्तमान सांसद आजम खान (Azam Khan) की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एडीजे 6 की अदालत (ADJ Court) ने आजम खान समेत उनकी पत्नी तंजीम फातिमा (Tanzeem Fatima) व बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किये हैं। ये वारंट तीन अलग अलग मामलों में जारी हुए हैं।

यह भी पढ़ें : मायावती की मूर्ति तोड़ने वाले नेता को शिवपाल यादव ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया राष्ट्रीय अध्यक्ष

इनमें पहला वारंट आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र बनावाए जाने को लेकर जारी हुआ है। दूसरा वांरट लोकसभा चुनाव के दौरान आजम खान द्वारा रामपुर की पूर्व सांसद जयाप्रदा को लेकर अभद्र भाषा का प्रयोग करने को लेकर जारी किया गया है। वहीं तीसरा वारंट पड़ोसी के घर में घुसकर मारपीट करने और जानलेवा हमला करने के आरोप में आजम खान और उनकी पत्नी व बेटा अब्दुल्ला आजम के खिलाफ जारी हुआ है।

यह भी पढ़ें: BJP के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता ने मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को दी यह सलाह

सरकारी वकील राम अवतार सैनी का कहना है कि सभी मुकदमों में तीनों पर गंभीर आरोप लगे हैं। तीनों मामले गंभीर हैं। कोर्ट ने पहले भी वारंट जारी किए थे। दूसरी बार तीनों को कोर्ट ने वारंट जारी किए हैं। इन मामलों में सजा भी हो सकती है। क्योंकि केस धारा 420, 467, 471 समेत घर में घुसकर मारपीट करने की विभिन्न धाराओं में पंजीकृत हैं। उन्हीं मामलों में उनका पक्ष जानना है लेकिन वह कोर्ट नहीं आ रहे। उन्होंने बताया कि तीनों कोर्ट में आकर पहले अपनी जमानत कराएंगे। बाद में उन्हें कोर्ट सुनेगी और अगर यह सभी आरोप सही पाए गए तो आजम खान और उनके परिवार के लिए बड़ी मुश्किलों का सामना करना होगा।

Rahul Chauhan
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned