scriptRampur By Election: बिलासपुर में हंगामा, पुलिस ने चलाई लाठियां, गुस्साए लोगों ने मतदान से किया बहिष्कार | Rampur By Election bycott voting in bilaspur after police lathicharge | Patrika News

Rampur By Election: बिलासपुर में हंगामा, पुलिस ने चलाई लाठियां, गुस्साए लोगों ने मतदान से किया बहिष्कार

locationरामपुरPublished: Jun 23, 2022 12:13:03 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

Rampur By Election: बिलासपुर में मतदान के लिए बीएलओ ने पर्चियां नहीं बांटी थीं, जिसके चलते मतदान के लिए वहां भीड़ जुट गई। तभी पुलिस ने लाठियां फटका दीं जिससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया। गुस्साए ग्रामीणों ने मौके पर ही मतदान का बहिष्कार कर दिया।

Rampur By Election: बिलासपुर में हंगामा, पुलिस ने चलाई लाठियां, गुस्साए लोगों ने मतदान से किया बहिष्कार
रामपुर लोकसभा उपचुनाव और आजमुगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए मतदान गुरुवार सुबह सात बजे से शुरू हो गया है। इस बीच खबर है कि रामपुर के बिलासपुर के मानपुर ओझा गांव में हंगामा हो गया। यहां मतदान के लिए अचानक काफी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी तो पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठियां भांज दी। जिसके बाद ही मौजूद ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया। इतना ही नहीं गुस्साए ग्रामीणों ने मतदान करने से बहिष्कार तक कर दिया। बता दें कि रामपुर समेत आजमगढ़ में चुनाव प्रक्रिया काफी धीमी गति से चल रही है। दोपहर 11 बजे तक रामपुर में अब तक 7.86% तो वहीं आजमगढ़ में 9.21% वोटिंग ही हो सकी है। ऐसे में बिलासपुर में हुई घटना मतदान की संख्या पर बड़ा असर डाल सकती है।
यह भी पढ़े – Rampur By Polls: आजम खान का बड़ा आरोप, बोले- वोटिंग से पहले हमारे लोगों को थाने में पीटा, दिए गए पैसे

सीओ और राज्यमंत्री ने मौके पर ग्रामीणों को समझाया
बताया गया है कि रामपुर के मानपुर ओझा गांव में मतदान के लिए बीएलओ ने पर्चियां नहीं बांटी थीं, जिसके चलते गुरुवार को मतदान के लिए वहां भीड़ जुट गई। जिसे देख पुलिस ने लाठियां फटकारीं। ऐसे करने से वहां दो से तीन लोग चोटिल हो गए। जिसके बाद ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया। गुस्साए ग्रामीणों ने मौके पर ही मतदान का बहिष्कार कर दिया। उधर, मतदान केंद्र पर हंगामें और लाठीचार्ज की सूचना मिलते ही सीओ और राज्यमंत्री बलदेव औलख मौके पर पहुंच गए। उन्होंने ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत कराया और उनसे दोबारा मतदान करने की अपील की।
यह भी पढ़े – ओटीएस लाया आवास विकास आवंटियों के लिए अच्छी खबर, डिफॉल्टरों को होगा बड़ा फायदा

शाम छह बजे तक चलेगा मतदान, रिजल्ट 26 को

गौरतलब है कि रामपुर और आजमगढ़ इन दोनों सीटों को राज्य में विपक्षी समाजवादी पार्टी (सपा) का गढ़ माना जाता है। आजमगढ़ सीट पर उपचुनाव सपा प्रमुख अखिलेश यादव के इस्तीफे के कारण हुआ था, जो इस साल की शुरुआत में चुनाव में विधायक के रूप में उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए चुने गए थे। रामपुर सीट सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान ने खाली की थी, जो भी राज्य विधानसभा के लिए चुने गए थे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने यहां बताया कि सुबह सात बजे शुरू हुआ मतदान शाम छह बजे तक चलेगा। जबकि इन सभी सीटों के नतीजे 26 जून को घोषित किए जाएंगे। वहीं रामपुर से छह उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, जिसमें 17.06 लाख मतदाता हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो