scriptभाजपा को हराने की अपील करने वाले मुस्लिम पर कांग्रेस उम्‍मीदवार ने दर्ज कराया मुकदमा, जानिए क्‍यों | Rampur Congress Candidate Lodged FIR for Post on facebook page | Patrika News

भाजपा को हराने की अपील करने वाले मुस्लिम पर कांग्रेस उम्‍मीदवार ने दर्ज कराया मुकदमा, जानिए क्‍यों

locationरामपुरPublished: Apr 24, 2019 12:33:28 pm

Submitted by:

sharad asthana

रामपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी संजय कपूर ने की शिकायत
फेसबुक के माध्यम से उनकी छवि धूमिल करने का लगाया आरोप
अन्‍य मामले में भाजपा नेता के खिलाफ सेक्‍टर मजिस्‍ट्रेट ने दर्ज कराया केस

sanjay kapoor

भाजपा को हराने की अपील करने वाले मुस्लिम पर कांग्रेस उम्‍मीदवार ने दर्ज कराया मुकदमा, जानिए क्‍यों

रामपुर। उत्‍तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी संजय कपूर ने फेसबुक पर टिप्पणी करने वाले एक शख्स पर एफआईआर दर्ज करवाई है। संजय कपूर का आरोप है कि फेसबुक के माध्यम से उनकी छवि धूमिल करने की कोशिश की गई।
यह भी पढ़ें

तीन बच्‍चों व पत्‍नी का कत्‍ल करने के बाद कहा आत्‍महत्‍या करने जा रहा हूं, अब हुआ खुलासा तो पुलिस भी रह गई हैरान

यह लिखा है फेसबुक पर

कांग्रेस प्रत्याशी संजय कपूर के नाम से बने फेसबुक पेज पर पोस्‍ट किया गया है कि अहमद रईस खां नाम का एक व्यक्ति, जो कि आजम समर्थक है। उसने सोशल मीडिया पर कांग्रेस प्रत्याशी संजय कपूर की तरफ से फर्जी बयान फेसबुक पर पोस्ट किया है। उसमें लिखा गया है कि रामपुर में कांग्रेस हारे या जीते, बीजेपी नहीं जीतनी चाहिए, इसलिए भाजपा को हराने के लिए चला दो साइकिल, उड़ा दो धूल, यही है भाजपा को हराने का मूल। इस मामले में संजय कपूर ने कहा कि एक सोची-समझी साजिश के तहत उनके वोटरों को डिस्टर्ब करने की कोशिश की गई। इस मामले में उन्‍होंने कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया है। आरोपी का नाम अहमद रईस खां बताया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

Video: रामपुर के डीएम ने आजम खान को बोला- थैंक्‍यू, जानिए क्‍यों

जया प्रदा के प्रचार के दौरान दिया था आपत्तिजनक बयान

दूसरा मुकदमा भाजपा के महामंत्री पंडित जागेश्वर दयाल दीक्षित के खिलाफ दर्ज हुआ है। सेक्टर मजिस्ट्रेट ने कोतवाली सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है क‍ि पंडित जागेश्वर दयाल दीक्षित ने जया प्रदा के चुनाव प्रचार के दौरान आपत्तिजनक बयान दिया था। उन्‍होंने जनसभा में कहा था कि यहां पर चुनाव राम की सेना और राक्षस के बीच में हो रहा है। लोगों को चाहिए कि वह राक्षस का वध करें और राम की सेना के साथ दें। सेक्टर मजिस्ट्रेट ने सबूत के तौर पर इसका वीडियो भी कोतवाली में उपलब्ध कराई है। कोतवाली प्रभारी राधे श्याम ने कहा कि दोनों ही मामलों में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इनकी जांच की जा रही है।
यह भी पढ़ें

Video: अचानक युवक पर भड़क गए एडिशनल एसपी और जब्‍त कर लिया मोबाइल

सपाइयों ने की शिकायत

वहीं, मतदान को लेकर मंगलवार को पूरे दिन सपा कार्यकर्ता और जिला अध्यक्ष अखिलेश कुमार सिंह आयोग को पत्र लिखते रहे। उन्‍होंने जिला प्रशासन पर गलत कार्यशैली का आरोप लगाया है। पत्र में लिखा है कि ज्यादातर जगहों पर ईवीएम मशीन खराब थी। इस वजह से लोग परेशान रहे। कई पोलिंग स्टेशनों पर बिना वोट किए ही लोगों को भगा दिया गया। उन्‍होंने बूथ कैप्चरिंग के भी आरोप लगाए। डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने बाद में कहा था कि जिले में कोई ईवीएम खराब नहीं हुई थी।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो