scriptVideo: स्‍कूल में जमीन पर बैठे डीएम तो पता चली छात्राओं के स्‍कूल न आने की वजह | Rampur DM Visited Government School In Juthia Village | Patrika News

Video: स्‍कूल में जमीन पर बैठे डीएम तो पता चली छात्राओं के स्‍कूल न आने की वजह

locationरामपुरPublished: May 08, 2019 02:31:22 pm

Submitted by:

sharad asthana

रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने किया स्‍कूलों का निरीक्षण
जुठियां गांव के स्‍कूल मेें एक क्‍लास में मिले केवल छह छात्र-छात्राएं
सरकारी राशन की दुकान पर भी मिली गड़बड़ी

rampur dm

Video: स्‍कूल में जमीन पर बैठे डीएम तो पता चली छात्राओं के स्‍कूल न आने की वजह

रामपुर। जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने मंगलवार को सरकारी स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इसके जरिए उन्‍होंने सरकारी शिक्षा की स्थिति को समझा। इस दौरान डीएम को जुठिया का प्राथमिक स्कूल बंद मिला। इसके पीछे टीचर की गैरमौजूदगी सामने आई। डीएम ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को फौरन टीचर पर कार्रवाई के आदेश दिए। इसके बाद टीचर इकबुलजुमा बी. को सस्‍पेंड किया गया है। साथ ही बीएसए से स्‍पष्‍टीकरण मांगा गया है।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर: 22 साल पहले हुए हत्‍याकांड में कोर्ट ने सुनाई इस पूर्व विधायक और उसके भाई को उम्रकैद

खराब मिलीं स्‍कूल की इमारतें

मंगलवार को मुख्यालय से आठ किलोमीटर दूर जुठिया गांव मे डीएम आंजनेय कुमार सिंह निरीक्षण के लिए पहुंचे। वहां उन्हें बेसिक स्कूल की इमारत खराब मिली। एक स्कूल में तो एक ही क्लास में केवल छह छात्र-छात्राएं पढ़ाई करते मिले। उन्हें देखकर डीएम उनके साथ वहीं पर जमीन पर बैठ गए। डीएम ने काफी देर तक उनसे एक-एक करके बातचीत की। इस दौरान बच्‍चे डीएम को उनके सवालों के जवाब नहीं दे पाए। वहां की खराब स्थिति को देखते हुए डीएम ने स्‍कूल के टीचरों से कहा कि वे स्‍टूडेंट्स को गंभीरता से पढ़ाएं वर्ना उन पर भी एक्शन लिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

यूनिवर्सिटी में छात्राओं को यह कहकर बुलाता था प्रोफेसर, लड़कियों ने चला दिया मी-टू अभियान

सरकारी राशन की दुकान की निलंबित

छात्रों की कम संख्या को लेकर जब पूछा गया तो टीचरों ने बताया कि आज गांव में सरकारी राशन की दुकान पर राशन बंट रहा है। गांव के लोग अपने बच्चों को लाइन में लगा देते हैं। इस वजह से स्कूल में आने वाले छात्रों की संख्या कम है। इसके बाद डीएम तत्काल गांव की तरफ चले गए। वहां पर उन्‍हें बच्‍चे तो नहीं मिले लेकिन सरकारी राशन की दुकान में गड़बड़ी मिलने पर डीएम ने दुकान निलंबित कर दी और जिला आपूर्ति अधिकारी (डीएसओ) से जवाब तलब किया है। इसके अलावा दुकान मालिक हनीफ के खिलाफ थाना शहजाद नगर में केस भी दर्ज कराया गया है।
यह भी पढ़ें

हत्‍याकांड में भाजपा के इस दिग्‍गज नेता और उसके भाई को मिली उम्रकैद की सजा

सप्‍लाई अधिकारी को भेजा नोटिस

डीएम का कहना है कि राशन की दुकान पर सबकी तीन-चार यूनिट स्लिप निकलकर आ रही थी जबक‍ि किसी घर में ज्‍यादा सदस्‍य भी होते हैं। अगर मशीन में गड़बड़ी थी तो उसकी शिकायत क्यों नहीं की गई। साथ ही कई लोग केरोसिन, गेहूं व चावल को लेकर भी शिकायत कर रहे थे। अधिकारियों ने शिकायतों को गंभीरता से नहीं लिया। इसको लेकर सप्लाई ऑफीसर को नोटिस भेजा गया है। इस बारे में गांव के प्रधान ने कहा कि काफी समय से राशन डीलर गलत तरीके से राशन बांट रहा था। इसको लेकर कई बार जिला आपूर्ति समेत डीएम से शिकायत की थी। रामपुर डीएम ने जो एक्शन लिया है, उससे पूरा गांव खुश है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो