scriptआजम खान को फंसाने के आरोप पर रामपुर के पूर्व DM ने तोड़ी चुप्पी, बताया कैसे हुई थी वो FIR | Rampur Ex Dm on false complainant against Azam khan | Patrika News

आजम खान को फंसाने के आरोप पर रामपुर के पूर्व DM ने तोड़ी चुप्पी, बताया कैसे हुई थी वो FIR

locationरामपुरPublished: May 28, 2023 05:56:18 pm

Submitted by:

Rizwan Pundeer

Rampur News: सपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने रामपुर के पूर्व डीएम पर कार्रवाई की भी मांग की है।

Azam khan rampur

आजम खान(बायें)2019 में रामपुर से लोकसभा चुनाव लड़े थे। उस समय आंजनेय कुमार सिंह डीएम थे।

Rampur News: आजम खान के खिलाफ 2019 के चुनाव के समय हेट स्पीच में एफआईआर कराने वाले अधिकारी ने कोर्ट में कहा है कि उस समय के डीएम के दबाव में उन्होंने ये केस दर्ज कराया था। इस बात के सामने आने के बाद से समाजवादी पार्टी काफी आक्रामक है। पार्टी का कहना है कि 2019 में रामपुर के डीएम रहे आंजनेय कुमार सिंह ने झूठे केस बनाकर आजम खान और उनके परिवार को प्रताड़ित किया। अब इस मामले पर आंजनेय कुमार सिंह का भी बयान आया है।


मैं सिर्फ अपनी ड्यूटी कर रहा था: आंजनेय कुमार
आंजनेय कुमार सिंह फिलहाल मुरादाबाद डिविजनल कमिश्नर हैं। आंजनेय कुमार ने आजम खान को जानबूझकर परेशान करने के सवाल पर इंडियन एक्सप्रेस से कहा, ‘मेरी तरफ से किसी तरह का कोई पक्षपात करने का सवाल ही नहीं है। मैं केवल एक चुनाव अधिकारी के रूप में अपना कर्तव्य निभा रहा था। आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद जो हमारा काम था, उसके तहत हमने शिकायत दर्ज कराई।
उन्होंने आगे कहा कि पूरी टीम ने वो भाषण सुना। इसमें आजम खान ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। पूरे वीडियो फुटेज को देखा गया और इसके बाद उचित प्रक्रिया का पालन करते हुए प्राथमिकी दर्ज की गई। उन्होंने ये भी कहा कि एफआईआर कराने वाले अफसर अपनी ड्यूटी से बंधे थे। अपनी ड्यूटी के तहत उन्होंने प्राथमिकी कराई थी ना कि किसी दबाव में।

यह भी पढ़े: संसद उद्घाटन पर शाहरुख ने किया ट्वीट, कांग्रेस नेता ने कह दिया कायर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो