scriptrampur news man and girl got married after an affidavit | मौलवियों ने मना किया तो शपथ पत्र पढ़कर युवक-युवती ने खुद कर लिया निकाह, जाने पूरी खबर | Patrika News

मौलवियों ने मना किया तो शपथ पत्र पढ़कर युवक-युवती ने खुद कर लिया निकाह, जाने पूरी खबर

युवती पहले से शादी शुदा थी। बीते 4 दिनों पहले अपने प्रेमी युवक पर कोतवाली शाहबाद में आईपीसी की धारा 376 समेत अन्य गम्भीर धाराओं में केस फ़ाइल कराया। केस आगे बढ़ता की अचानक युवती ने अपने पति को तलाक देकर, 376 के आरोपी प्रेमी युवक के संग जीने की इच्छा जताई।

 

रामपुर

Updated: April 24, 2022 09:24:23 am

रामपुर। सात जन्मों तक अपने पति संग रहकर साथ निभाने वाली एक युवती ने महज़ ढाई साल में ही अपने पति को तलाक देकर प्रेमी संग प्रेम निकाह करने की इच्छा जताई। युवती की इस करतूत को लेकर नगर के मौलवी, मौलाना, और नगर काज़ी ने निकाह पढ़ाने से मना कर दिया तो उस युवती ने अपने प्रेमी को तहसील ले जाकर एक वकील से शपथ पत्र पर ही निकाह पढ़ लिया, और दोनों दांपत्य जीवन जीने के लिए एक दूजे के हो गए। शपथ पत्र पर हुए निकाह को लेकर पूरे जिले में चर्चाओं के बाजार गर्म हैं। उधर, युवक-युवती के परिजन इस निकाह को लेकर बेहद दुःखी हैं। लेकिन युवक-युवती निकाह से बेहद खुश है। कहते भी हैं जब पति पत्नि-राजी को क्या करेगा काजी।
istockphoto-1179439318-612x612.jpg
इसलिए नहीं पढ़ाया युवक यवती को निकाह

घटना उत्तर प्रदेश के रामपुर तहसील शाहबाद की है। यहां नगर के मौलानाओं, मौलवियों, और नगर काजी ने युवती को निकाह इसलिए पढ़ाने से मना कर दिया कि युवती पहले से शादी शुदा थी। बीते 4 दिनों पहले अपने प्रेमी युवक पर कोतवाली शाहबाद में आईपीसी की धारा 376 समेत अन्य गम्भीर धाराओं में केस फ़ाइल कराया। केस आगे बढ़ता की अचानक युवती ने अपने पति को तलाक देकर, 376 के आरोपी प्रेमी युवक के संग जीने की इच्छा जताई। शरीयत के हिसाब से बिना इद्दत किये निकाह हो ही नहीं सकता इसलिए मौलवियों ने निकाह नहीं पढ़ाया।
युवती ने कहा मेरे साथ रेप नहीं हुआ

तहसील शाहबाद में एक वकील के माध्यम से शपथ पत्र पर निकाह कर युवती ने बताया कि मेरी शादी उसी युवक से तय हो गई थी इसीलिए मैं उसके साथ रहती थी। मेरे साथ कोई रेप नहीं हुआ है। मैं नहीं चाहती कि मेरा प्रेमी पति अब जिससे निकाह किया है वह जेल जाए। इसीलिए मैंने सब बातें पुलिस को बता दीं। पुलिस वालों ने दो दिन पहले मेरे कोर्ट में बयान करा दिए हैं। पुलिस ने भरोसा दिया है कि अब हम उसे गिरफ्तार नहीं करेंगे।
कोतवाली शाहबाद कोतवाल बोले

वहीं कोतवान ने कहा कि हमारे यहां जिस युवती ने एक युवक के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 समेत अन्य गम्भीर धाराओं में केस दर्ज कराया उसने अगले ही दिन थाने में आकर बयान दिया की उसने रेप नहीं किया। मेरा मंगेतर था इसलिए मैं उसके संग रहती थी। अब उसने मेरे साथ निकाह कर लिया है। उपरोक्त प्रकरण में लड़की को कोर्ट में ले जाकर पेश कर दिया। कोर्ट में युवती के बयान दर्ज हो गए हैं। आगे जो आदेश कोर्ट का होगा पुलिस कार्रवाई करेगी।
मदरसा फैजुलूम के प्रबंधक बोले

इस मामले में मदरसा फ़ैज उलूम के प्रबंधक ने कहा कि यहां सारी गलतियों मां बाप की हैं। वो अपने बच्चों पर नज़र नहीं रख रहें हैं। समाज में शरीयत को समझने की कोशिश नहीं कर रहें हैं। हर मां बाप को चाहिए अपनी औलादों पर नज़र रखें। उन्हें समझें, देखे और जाने। जो जरूरी हो वही करे। शरीयत के हिसाब से लड़की ने बिल्कुल ठीक नहीं किया। अगर पहले से शादीशुदा थी तो उसे पहले इद्दत करनी थी। कोई भी मौलाना या मौलवी उसे निकाह पढा देता। इन्हें समझने की जरूरत है। लोगों को चाहिए धर्म को समझें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Bypoll results 2022 LIVE: त्रिपुरा में बीजेपी ने 4 में से 3 सीटों पर दर्ज की जीत, यूपी के रामपुर सीट से घनश्याम लोधी जीतेMaharashtra Political Crisis: गुवाहाटी से ही रणनीति बनाने में जुटे बागी विधायक, दिल्ली पहुंच सकते हैं बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीसMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के सियासी संग्राम में अब उद्धव की पत्नी रश्मि ठाकरे की हुई एंट्री, बागी विधायकों की पत्नियों से फोन पर की बातसिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद, फिर से सामने आया कनाडाई (पंजाबी) गिरोहबिहार ड्रग इंस्पेक्टर के घर पर छापेमारी, 4 करोड़ कैश और 38 लाख के गहने बरामदAzamgarh Rampur By Election Result : रामपुर और आजमगढ़ में भाजपा और सपा के बीच कड़ा मुकाबला35 साल बाद कोई तेज गेंदबाज करेगा भारतीय टीम का नेतृत्व, एक साल के अंदर बदले 7 कप्तानमेरे पास ममता बनर्जी को मनाने की ताकत नहीं: अमित शाह
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.