Rampur: Triple Talaq पीड़‍िता ने मुख्‍यमंत्री से लगाई सुरक्षा की गुहार, दर्दनाक दास्‍तां सुन आ जाएंगे आंसू- देखें वीडियो

Highlights

  • पीड़िता ने CM Yogi Adityanath को लिखा पत्र
  • अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा की गुहार लगाई
  • पति और ससुरालियों के खिलाफ दर्ज करा रखी है रिपोर्ट

रामपुर। जनपद की तीन तलाक (Triple Talaq) पीड़िता ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) को पत्र लिखकर अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा की गुहार लगाई है। आरोप है कि पीड़िता का पति उस पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहा है। इस संबंध में उसको और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

यह भी पढ़ें: Baghpat: आधी रात को पत्‍नी को चिता पर लिटाकर भाग गया पति

फरवरी में हुआ था निकाह

पीड़ि‍ता का निकाह इसी साल 2 फरवरी को नालेपर के रहने वाले युवक से हुआ था। आरोप है क‍ि निकाह के बाद उसके पति ने उसकी अश्लील तस्‍वीरें खींच ली थीं। कुछ दिन बाद जब पीड़ि‍ता ने वे तस्‍वीरें किसी और के पास देखी। इस पर उसने पति से विरोध जताया। इसके बाद उसके पति ने उसके साथ गलत काम करके उसे तीन तलाक दे दिया। बाद में उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया गया।

यह भी पढ़ें: बम लेकर डाॅक्टर के घर में घुसा चोर, विस्फोट से उड़ गए परखच्चे, देखें Video

सितंबर में दर्ज कराई रिपोर्ट

पीड़िता लड़की ने 13 सितंबर को नगर कोतवाली में पति के खिलाफ दुष्‍कर्म और अप्राकृतिक दुष्‍कर्म समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज करा दिया। साथ ही ससुरालियों के खिलाफ दहेज के लिए उत्‍पीड़न करने का मामला दर्ज कराया। पीड़िता का कहना है कि शादी के बाद से ही पति दहेज की मांग करता था। मना करने पर वह उसके साथ जररदस्‍ती संबंध बनाता था। वह इंसाफ मांगने के लिए थाना कचहरी जा रही हैं, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर अपने और परिवार के सदस्यों की सुरक्षा की मांग की है। वहीं, मामले की जांच कर रहे विवेचक इसरार अहमद का कहना है कि फरवरी में इन दोनों में निकाह हुआ था। बाद में दोनो के बीच लड़ाई-झगड़े हुए। उन्हीं झगड़ों को लेकर दोनों में समझौता हुआ। लड़की पक्ष अपना दहेज लेकर अपने घर आ गए लेकिन समझौता होने के बाद भी महिला ने पति समेत ससुराल वालों पर एफआईआर दर्ज कराई है। मामले की जांच की जा रही है। आरोपी पक्ष से तमाम दस्तावेज ले लिए गए हैं। अब पीड़िता के बयान भी दर्ज किए जाएंगे।

sharad asthana
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned