scriptRampur Upchunav: डिंपल यादव नहीं बल्कि सपा के इस सांसद की बहू लड़ सकती हैं रामपुर से चुनाव | rampur upchunav latest news about azam khan in hindi | Patrika News

Rampur Upchunav: डिंपल यादव नहीं बल्कि सपा के इस सांसद की बहू लड़ सकती हैं रामपुर से चुनाव

locationरामपुरPublished: Aug 02, 2019 02:50:17 pm

Submitted by:

sharad asthana

खास बातें-

Rampur में होने वाले Upchunav को लेकर चल रही हैं चर्चाएं
Azam Khan का सिक्‍का चलता आया है Rampur में
स्‍वार टांडा से विधायक हैं Azam Khan के बेटे Abdullah Azam

dimple yadav

Rampur Upchunav: डिंपल यादव नहीं बल्कि सपा के इस सांसद की बहू लड़ सकती हैं रामपुर से चुनाव

रामपुर। समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के खिलाफ रामपुर ( rampur ) प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है। ऐसे में रामपुर उपचुनाव ( Rampur Upchunav ) को लेकर भी चर्चाएं हो रही हैं। अब तक रामपुर ( Rampur ) में आजम खान ( azam khan ) का सिक्‍का चलता आया है लेकिन अब भाजपा सरकार में उनका सिंहासन डोलता दिख रहा है। ऐसे में रामपुर ( Rampur ) में होने वाले उपचुनाव पर भी सबकी नजरें लगी हुई हैं।
रामपुर से नौ बार रह चुके हैं विधायक

रामपुर ( Rampur ) से 2019 का लोकसभा ( Lok Sabha ) चुनाव जीतने के बाद पहली बार संसद पहुंचे आजम खान ( Azam Khan ) नौ बार रामपुर से विधायक रह चुके हैं। कहा जाता है क‍ि रामपुर लोकसभा क्षेत्र की विधानसभा सीटों पर बिना आजम खान की मर्जी के उम्‍मीदवार तय नहीं किए जाते हैं। 2009 के लोकसभा चुनाव में उम्‍मीवार को लेकर ही उनकी पार्टी में ठन गई थी। आजम खान के बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम स्‍वार टांडा से विधायक हैं जबक‍ि पत्‍नी तंजीन फातिमा राज्‍यसभा सदस्‍य हैं।
यह भी पढ़ें

आजम खान का बड़ा बयान, यूपी के इस जिले को दूसरा कश्मीर बनाने की हो रही कोशिश

azam khan
भाजपा उतार सकती है जया प्रदा को

2019 के लोकसभा चुनाव में आजम खान ( Azam Khan ) ने सपा के टिकट पर भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) की उम्‍मीदवार जया प्रदा ( Jaya Prada ) को एक लाख से ज्‍यादा वोटों से शिकस्‍त दी थी। इसके बाद रामपुर विधानसभा की सीट खाली हो गई थी। जया प्रदा की आजम खान से अदावत जगजाहिर है। चर्चा चली कि यहां से भाजपा जया प्रदा को उतार सकती है। इस बीच चर्चा यह भी चली कि सपा यहां से अखिलेश यादव की पत्‍नी डिंपल यादव को उतार सकती है। डिंपल यादव 2019 के लोकसभा चुनाव में कन्‍नौज से चुनाव हार गई थी।
यह भी पढ़ें

Rampur: Azam Khan के घर के बाहर एनकाउंटरमैन ने लगवाया नोटिस, कहा- अपने साथ गनर रखें- देखें वीडियो

jaya prada
अदीब आजम की पत्‍नी को मिल सकता है मौका

आजम खान के दबदबे वाली सुरक्षित सीट मानकर यहां से डिंपल यादव को उतारा जा सकता है। लेकिन अब चर्चा चल रही है कि यहां से आजम खान अपनी बड़ी बहू को चुनाव मैदान में उतारे सकते हैं। माना जा रहा है क‍ि आजम खान अपने खिलाफ चल रहे माहौल को देखते हुए यहां से बड़े बेटे अदीब आजम की पत्‍नी को चुनाव में मौका दे सकते हैं। इससे उनकी ताकत में और इजाफा होगा।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो