रामपुर में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, धर्मिक स्थल में मूर्तियों काे खंडित किया

आसामाजिक तत्वों ने धार्मिक स्थल में की तोड़फोड़ बाद में पहुंची पुलिस ने कराई नई मूर्तियां स्थापित

By: shivmani tyagi

Published: 08 Apr 2021, 11:40 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
रामपुर ( rampur ) रामपुर में एक बार फिर माहौल बिगाड़ने की काेशिश की गई। असामाजिक तत्वों ने प्राचीन मंदिर घोसीपुरा की तीन मूर्तियों को मंदिर से हटाकर बाहर फेंक ( sculptures ) दिया। इससे तीनों मूर्तिया खंडित हो गईं। मौके पर पहुंचे एसपी शगुन गौतम ने खंडित मूर्तियों के स्थान पर मंदिर में नई मूर्तियों को स्थापित कराया। अज्ञात असमाजिक तत्वों के खिलाफ केस दर्ज करके उनकी जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन ग्रामीणाें काे दिया है।

यह भी पढ़ें: नर्स ने अस्पताल के मालिक और कोतवाल पर लगाया रेप का आरोप, बोली- मुंह पर कपड़ा डालकर मारपीट की

गाँव में शांति बनी रहे इसके लिए समय समय पर पुलिस के अफसर गांव जाकर लोगो के साथ बैठक कर रहें हैं। सीओ स्वार समेत पुलिस के अन्य अफसर भी गाँव में शांति व्यवस्था बनाने के लिये लगातार लोगों से सम्पर्क साधे हैं। तहसील स्वार के घोसीपुरा गाँव में कोसी नदी किनारे बने प्राचीन मंदिर में सुबह सुबह मंदिर के बाहर खंडित मूर्तियों को देख इलाकाई लोग भड़क गए।

यह भी पढ़ें: पोल्ट्री फार्म में अचानक हजारों मुर्गियां मरी, रात में जेसीबी से गड्ढा खोद दफन किया, पूरे इलाके में बर्ड फ्लू की दहशत

लोगों के गुस्से को देख पुलिस के बड़े अफसर वहां पहुंचे थोड़ी ही देर में एसपी शगुन गौतम पहुंच गए एसपी ने स्वयं गाँव के लोगों को समझाकर बताया कि जिन्होंने ऐसी करतूत को अंजाम दिया उनके विरुद्ध अभी हम थाने में एफआईआर करा रहें हैं। इसके अलावा जो मूर्तियां टूटी हैं उन्हें पूरे विधि सम्मान द्वारा दफन करके जहां मूर्ति लगीं वहां अभी अभी नई मूर्तियां लगवाई जाएंगी। गाँव लोगों ने एसपी के इस फैसले को सुनकर उन्हें सहयोग देने की बात कही। एसपी शगुन गौतम ने भी तत्काल नई मूर्तियां लगवाकर गाँव वालों को समझा लिया और अव वहां नई मूर्तियों पर पूजापाठ शुरू हो गई।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned