scriptसपा नेता आजम खान की बढ़ी मुश्किलें, कभी भी ध्वस्त हो सकता है उनका आलीशान रिसॉर्ट | sdm issue second notice to azam khan resort in Rampur | Patrika News

सपा नेता आजम खान की बढ़ी मुश्किलें, कभी भी ध्वस्त हो सकता है उनका आलीशान रिसॉर्ट

locationरामपुरPublished: Aug 17, 2019 07:49:22 pm

Submitted by:

Iftekhar

रामपुर एसडीएम ने आजम खां के रिसोर्ट को भेजा एक और नोटिस
ग्रीन बेल्ट की जमीन पर रिसोर्ट बनाने का है आरोप
आजम खान की पत्नी तंजीम फातिमा बोली, हमें सिर्फ कोर्ट पर भरोसा

azam khan

 

रामपुर. सपा नेता आजम खान की मुश्किलें दिनों दिन बढ़ती जा रही हैं। शुक्रवार को उनके निजी रिसॉर्ट की दीवार तोड़ी गई, तो शनिवार को एसडीएम सदर ने एक नोटिस उनके रिसॉर्ट को भेज दिया है । साथ ही आरडीए एक और नोटिस भेजने की तैयारी कर रहा है । ऐसी आशंका है कि उजल्द ही आजम खान के रिसॉर्ट पर बड़ी कार्रवाई की जाएगी। खान पर आरोप है कि उन्होंने अपनी सत्ता के रसूख में ग्रीन बेल्ट एरिया को कवर कर लिया । साथ ही उद्यान विभाग की जमीन पर कब्जा करके अपनी जमीन में मिला लिया। इन सब चीजों की शिकायतें आनी शुरू हुई हैं। उन्हीं को लेकर जांच शुरू हुई है।

यह भी पढ़ें: मनचले युवक की भरी पंचायत में पिटाई का वीडियो वायरल, आप भी देखें कैसे सिखाया सबक

इस मामले में डीएम ने कहा है कि कुछ शिकायतें आई हैं कि आजम खान के निर्माण में कुछ जमीन उद्दान विभाग की है। जांच कराई जा रही है। उद्दान अपनी जांच करेगा, एसडीएम को जांच सौपीं है। जांच में जो भी नतीजे सामने आएंगे आंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मेरी जानकारी में जो आया है। उसके मुताबिक, जो रिसोर्ट बना है, वह ग्रीन बेल्ट की जमीन पर बना है। रोड का जो डिस्टेंस है, वह भी नहीं छोड़ा गया है । आरडीए की जांच ककरने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। वहीं, आरडीए सचिव बैजनाथ ने बताया कि शनिवार को मैं अपने कई इंजीनियरों को लेकर वहां गया था। हॉटेल्स रिसोर्ट में कई अनिमित्ताएं मिली है। अभी इंजिनियरों के साथ बैठक करके जल्द ही उन्हें नोटिस भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस पर यूपी के इस शहर में जमकर हुई फायरिंग और पथराव, वीडियो देखकर सहम जाएंगे आप

वहीं, इस कार्रवाई पर राज्यसभा सांसद तंजीन फातिमा ने कहा कि हमारे यहां प्राधिकरण डिपार्टमेंट की टीम है। हमसे न कुछ पूछा न बताया सिर्फ एक नोटिश एसडीएम की ओर से दिया गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि दूसरा नोटिश अब प्राधिकरण डिपार्टमेंट भेजेगा। मेरा ये कहना है कि यह रिसोर्ट हमारा निजी है। 30 सालों की कमाई से हमने इसे तैयार किया है। तब से लेकर अब तक तो कोई नहीं आया, अब सब अफसरों को याद आ रहा है। यहां के डीएम अपने 4 अधिकाररियों को साथ में लाएं हैं, जो आजम खां साहब को बर्बाद करने में लगे हैं। हमको बस अब कोर्ट पर ही भरोसा है। इससे एक दिन पहले सिंचाई विभाग ने यहां आकार दीवार तोड़ दी। हमें मौका भी नहीं दिया गया। ये लोग यहां पर बेइंतहा जुल्म कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो