scriptसांपों के एक जोड़े ने कर दिया 100 गांवों में अंधेरा, जानिए रामपुर का चौकाने वाले मामला | Snake Couple Stop Electricity Supply 100 Villages in Rampur | Patrika News

सांपों के एक जोड़े ने कर दिया 100 गांवों में अंधेरा, जानिए रामपुर का चौकाने वाले मामला

locationरामपुरPublished: May 08, 2022 01:19:49 am

Submitted by:

Snigdha Singh

Viral News: यूपी के रामपुर अजीब मामला सामने आया। यहां सापों के एक जोडे ने 100 गांवों की बिजली ठप कर दी।

Snake Couple Stop Electricity Supply 100 Villages in Rampur

Snake Couple Stop Electricity Supply 100 Villages in Rampur

यूपी के रामपुर जिले से हैरान कर देने वाला अजीब मामला सामने आया है। मामला ऐसा कि लोग विश्वास तक नहीं मानेंगे। क्या आप विश्वास करेंगे कि सांप का जोड़ा सौ गांव में अंधेरा कर सकता है? शायद एक बार के लिए विश्वास नहीं होगा। लेकिन, रामपुर जिले में ऐसा हुआ है, सांप का जोड़ा आने से बिजली के तारों में फाल्ट हो गया, कई तार टूट गए और सिहारी बिजली घर की सप्लाई ठप हो गई। यहां तक कि 24 घंटे बाद भी आपूर्ति सुचारु नहीं हो सकी। इसके प्रभाव में करीब 100 गांव हैं।
तेज आंधी आने पर जगह-जगह बिजली के खंभों पर पेड़ गिर गए, जिससे बिजली बाधित हो गई। बिजली कर्मचारियों ने तत्परता दिखाकर पेड़ों को खंभों से हटाया और बिजली सप्लाई चालू कर दी। इसी दौरान सांप का एक जोड़ा बिजली के तारों पर आ गया। इससे फाल्ट होने के साथ सप्लाई ठप हो गई। बिजली कर्मचारी रात भर लाइन में आए फाल्ट ढूंढते रहे, लेकिन सफलता नहीं मिली। अगले दिन सुबह जंगल में बिजली के खंभे पर सांप का जोड़ा लटका मिला। इसकी वजह से फाल्ट हो गया था और कई तार भी टूट गए थे।
यह भी पढ़े – लाचार पिता नहीं दे पाया दहेज तो वर पक्ष ने कर दिया ये कारनामा, अब सड़कों में भटक रहा बाप

अंधविश्वास है या इत्तेफाक

विभाग के जेई भूपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि आंधी आने पर बिजली के खंभों पर गिरे पेड़ों को हटा दिया गया था, लेकिन जंगल में सांप का एक जोड़ा बिजली के तारों पर गिर गया और आधा दर्जन तार शार्ट सर्किट होने पर जमीन पर गिर गए। जिससे बिजली सप्लाई ठप हो गई। पिछले दिनों जहरीले सांप को लेकर एक घटना रामपुर में चर्चा का विषय बनी थी। अब इसे अंधविश्वास कहा जाए या संयोग, लेकिन यह सच है कि एक व्यक्ति को नाग ने अब तक सात बार डसा है। इससे डर भी बना है।
बदला लेने में 7 बार काट चुका सांप

अहसान उर्फ बबलू अपने गांव से सटे एक कृषि फार्म पर नौकरी करते हैं। सात माह पहले इसी फार्म पर उनका सामना सांप के जोड़े से हो गया था। एक सांप को को लाठी से मार दिया था, जबकि बचकर निकला। इसके बाद नाग का बदला लेने का खेल शुरू हो गया। नाग ने मौका पाकर कुछ दिन के बाद उसे डस लिया था। तब तुरंत उपचार के कारण उसकी जान बच गई। इसके महीनेभर बाद फिर डस लिया। उसने इलाज करा लिया और बच गया। अब तक वह सांप द्वारा सात बार डस जा चुका है। लेकिन हर बार इलाज के जरिये उसकी जान बच रही है। तीन दिन पहले भी उसे सांप ने डसा, लेकिन वह बच गया। वह सरदार वीरेंद्र सिंह से इलाज कराता है, वह उसे दवा पिलाते हैं और उसकी जान बच जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो