script इस बार आजम खान पर दांव नहीं लगाएगी सपा, रामपुर सीट पर नया चेहरा होगा उम्मीदवार | This time SP will not bet on Azam Khan | Patrika News

इस बार आजम खान पर दांव नहीं लगाएगी सपा, रामपुर सीट पर नया चेहरा होगा उम्मीदवार

locationरामपुरPublished: Feb 01, 2024 06:30:16 pm

Submitted by:

Mohd Danish

Azam Khan: आजम खान और उनका परिवार जेल में है। इसलिए इस बार रामपुर सीट पर सपा को नए चेहरे की तलाश है।

this-time-sp-will-not-bet-on-azam-khan.jpg
Azam Khan News: लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपने 16 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। मुरादाबाद मंडल की संभल सीट पर भी प्रत्याशी घोषित कर दिया गया है। सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान, उनकी पत्नी डॉ. तजीन फात्मा और बेटा अब्दुल्ला इस समय जेल में बंद हैं।
रामपुर को माना जाता है आजम खान का गढ़
ऐसे में सपा के लिए रामपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी की तलाश करना बेहद चुनौतीपूर्ण होगा। रामपुर को समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान का गढ़ माना जाता है। 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में सपा नेता आजम खान ने भाजपा प्रत्याशी व पूर्व सांसद जयाप्रदा को एक लाख से अधिक वोटों के अंतर से हराकर जीत दर्ज की थी।
हालांकि, सांसद बनने के बाद आजम खान की मुश्किलें बढ़ गईं और उन पर तमाम मुकदमे दर्ज हुए। उन्हें 27 माह जेल में रहना पड़ा। 2022 में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद उन्होंने लोकसभा से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद हुए उपचुनाव में रामपुर सीट पर भाजपा का कब्जा हो गया और घनश्याम लोधी सांसद बने।
यह भी पढ़ें

बजरंग दल नेताओं की अजब कारस्तानी का खुलासा, पहले कराई गोकशी, फिर घेरा थाना, चार गिरफ्तार

जेल से ही चुनाव जीत गए थे आजम
सपा नेता आजम खां का रुतबा जेल में रहते हुए भी कायम रह चुका है। आजम खां 2022 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान सीतापुर जेल में बंद थे। उन्होंने जेल में रहते हुए रामपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था और बड़ी जीत दर्ज की थी।
उन्होंने भाजपा के प्रत्याशी आकाश सक्सेना को पराजित कर दिया था। हालांकि उनकी विधायकी जाने के बाद हुए उपचुनाव में सपा प्रत्याशी आसिम रजा को हराकर आकाश सक्सेना विधायक बन गए।

ट्रेंडिंग वीडियो